मेरठ : CM योगी से मिलने पहुंचे कांग्रेसियों को रोका, ज्ञापन के माध्‍यम से सौंपा कोविड से बचाव के उपाय

मेरठ में महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भी विपक्ष की आवाज़ नहीं सुनना चाहते है जबकि कांग्रेस सकारात्मक सुझाव जनहित में मिलकर देना चाहती थी। एक दिन पहले जिलाधिकारी से अनुरोध किया गया था कि मुख्यमंत्री से कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल मिलना चाहता है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:06 PM (IST)
मेरठ : CM योगी से मिलने पहुंचे कांग्रेसियों को रोका, ज्ञापन के माध्‍यम से सौंपा कोविड से बचाव के उपाय
मेरठ में सीएम योगी से मिलने पहुंचे कांग्रेसियों को रोका गया।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जाहिद अंसारी के नेतृत्‍व में रविवार को एक प्रतिनिधिमंडल कोविड-19 से बचाव व रोकथाम के लिए सुझाव सम्बंधी सात सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री को देने के लिए कमिश्नर कार्यालय के सामने पहुंचा। लेकिन प्रशासन ने कोविड प्रोटोकाल का हवाला देते हुए उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने नहीं दिया। जिसके बाद मुख्यमंत्री के नाम कांग्रेसियो ने एसडीएम कमलेश को ज्ञापन सौंपा है।

महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भी विपक्ष की आवाज़ नहीं सुनना चाहते है जबकि कांग्रेस सकारात्मक सुझाव जनहित में मिलकर देना चाहती थी। एक दिन पहले जिलाधिकारी से अनुरोध किया गया था कि मुख्यमंत्री से कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल मिलना चाहता है। महानगर अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री लोकतंत्र में विपक्ष की कोई भूमिका ही नही समझ रहे है। यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नही है।

कांग्रेस पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री का यह दौरा केवल दिखावा है। मेरठ में कोविड-19 संक्रमण से हालात अच्छे नही है। ब्लैक फंगस की दवाई की बहुत किल्लत है जिसकी कालाबाज़ारी की भी सूचनाएं है। आक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई जाए। सुझाव दिया कि जागृति विहार में आवास विकास के बड़ी संख्या में फ्लैट खाली पड़े हैं। जिन्हें अस्थायी रूप से मेडिकल बेड की संख्या बढ़ाने के लिए उपयोग में लाया जा सकता है इससे रोगियों को उपचार सुलभ होगा।

कांग्रेसियों ने मांग की है कि प्राइवेट अस्पतालों पर सरकारी नियंत्रण हो, क्योंकि प्राइवेट हास्पिटल मरीजों को लूट रहे हैं। सुझाव दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में आक्सीजन कांसेन्ट्रेटर की व्यवस्था की जाए ताकि ग्रामीण लोगों को आक्सीजन सुलभ हो सके। ज्ञापन देने वालों में प्रतिनिधिमंडल में योगी जाटव,अखिल कौशिक, अनिल शर्मा, मोनिंदर सूद वाल्मीकि आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी