मेरठ : डाकघरों में नहीं बन रहे आधार कार्ड, मायूस होकर लौट रहे आवेदक, यह कारण बताया गया

पोस्‍ट आफिस में आधार का काम ठप पड़ा है। बुढाना गेट निवासी निखिल अग्रवाल ने बताया कि वह मंगलवार को शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर में आधार कार्ड बनवाने के लिए गए थे। लेकिन वहां पर जानकारी मिली कि एक सप्ताह से आधार सेवा केंद्र ठप पड़ा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 10:30 PM (IST)
मेरठ : डाकघरों में नहीं बन रहे आधार कार्ड, मायूस होकर लौट रहे आवेदक, यह कारण बताया गया
डाकघरों में करीब हफ्तेभर से आधार कार्ड बनाने का कार्य ठप है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ शहर के डाकघरों में पिछले एक सप्ताह से आधार कार्ड बनाने का कार्य ठप है। डाकघरों से रोजाना सैकड़ों आवेदक मायूस होकर वापस लौट रहे हैं। हालांकि, डाकघर अधिकारियों का कहना है कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण यूआइडीएआइ के सोफ्टवेयर में अपडेटशन का कार्य चल रहा है। जिससे आधार कार्ड बनाने का कार्य नहीं हो पा रहा है। जल्द ही आधार केंद्र पर सेवा शुरू होगी।

लोगों को हो रही दिक्‍कत

बुढाना गेट निवासी निखिल अग्रवाल ने बताया कि वह मंगलवार को शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर में आधार कार्ड बनवाने के लिए गए थे। लेकिन वहां पर जानकारी मिली कि एक सप्ताह से आधार सेवा केंद्र ठप पड़ा है। गंगानगर निवासी महिला संतोष पिछले कई दिनों से डाकघरों में आधार सेवा केंद्रों के चक्कर लगा रही हैं। लेकिन उनका आधार कार्ड में संशोधन नहीं हो पाया। आवेदकों का कहना है कि डाकघरों में आधार सेवा केंद्र बंद होने से काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में मेरठ मंडल के संयुक्त प्रभार प्रवर अधीक्षक विजेंद्र सिंह ने बताया कि यूआइडीएआइ के स्तर पर वेबसाइट में अपडेशन का कार्य चल रहा है। जिसके चलते आधार कार्ड बनाने का कार्य बंद है। लखनऊ में कई बार मेल भेजी गई। जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी