रेड बुल के क्रिकेट ट्रायल पर पहुंचे तेज गेंदबाज

भामाशाह पार्क क्रिकेट स्टेडियम पर रविवार को तेज गेंदबाजों के लिए ट्रायल आयोजित हुए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:00 AM (IST)
रेड बुल के क्रिकेट ट्रायल पर पहुंचे तेज गेंदबाज
रेड बुल के क्रिकेट ट्रायल पर पहुंचे तेज गेंदबाज

मेरठ, जेएनएन। भामाशाह पार्क क्रिकेट स्टेडियम पर रविवार को तेज गेंदबाजों के लिए ट्रायल आयोजित हुआ। खेल प्रोत्साहन के लिए काम करने वाली कंपनी रेड बुल ने आइपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स के साथ मिलकर इन ट्रायल का आयोजन किया है। मेरठ, लखनऊ के अलावा पूरे देश में ऐसे ट्रायल हुए हैं।

गेंदबाजी ट्रायल के लिए विभिन्न शहरों के करीब 300 खिलाड़यिों ने आनलाइन पंजीकरण कराया था। इनमें से रविवार को ट्रायल में 110 खिलाड़ी ही पहुंच सके। पंजीकृत खिलाड़यिों में मेरठ व आस-पास के जिलों के अलावा चंडीगढ़, हिमाचल, दिल्ली आदि शहरों के बहुत से खिलाड़ी ट्रेन छूटने व यातायात का संसाधन न होने के कारण मेरठ नहीं पहुंच सके। पहले खिलाड़यिों को बिना स्पीडोमीटर के ट्रायल में शामिल किया गया। दूसरे चरण के लिए चयनित 65 गेंदबाजों की स्पीड स्पीडोमीटर से नापी गई। इसके बाद 15 खिलाड़ियों का चयन लखनऊ में लगने वाले कैंप के लिए किया गया। इस कैंप में प्रशिक्षण के बाद चयनति खिलाड़ियों को राजस्थान रायल्स के प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करने का मौका मिलेगा।

सबसे तेज गेंद मेरठ कालेज क्रिकेट एकेडमी के योगेंद्र डोयला ने डाली। योगेंद्र ने 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार निकाली। दूसरे स्थान पर आजमगढ़ के मुकेश कुमार ने 142 किमी प्रति घंटे और तीसरे स्थान पर मेरठ के ही प्रशांत चौधरी ने 136 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। ट्रायल में पूर्णाक त्यागी और शुभाशीष ने भी हिस्सा लिया। रेड बुल की टीम के साथ भामाशाह पार्क क्रिकेट एकेडमी के कोच मोहम्मद शाहिद और मोहित कुमार ने ट्रायल में सहयोग किया।

एजाल्ट वारियर्स और माइटी डिस्ट्रायर्स ने जीता मैच

: किला रोड स्थित गेम सिटी एरिना स्टेडियम में चल रहे वीकेंड कप एलिट श्रेणी एडिशन-थ्री में रविवार को एजाल्ट वारियर्स ने मेरठ रेनेगेड्स को 85 रन से हराया। पहले खेलकर एजाल्ट ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। अनंत अलाग ने 88 रन, प्रतीक ने 53 रन और विवेक कंसल ने 53 रन बनाए। मेरठ रेनेगेड्स के निकुंज ने 20 रन देकर दो विकेट लिए। जवाब में मेरठ रेनेगेट्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 146 रन ही बना सकी। अधिश्री ने 50 रन बनाए। एजाल्ट के विवेक कंसल ने चार ओवर में 31 रन देकर छह विकेट लिए। मैन आफ द मैच अनंत अलाग, बेस्ट बैट्समैन अधिश्री, बेस्ट बालर विवेक कंसल और बेस्ट फील्डर आशीष मांगलिक रहे। दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए माइटी डिस्ट्रायर्स बिजनौर ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। शिवम ने 43 रन और विपुल चौधरी ने 41 रन बनाए। मेरठ किग्स के विशु शर्मा ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट। जवाब में मेरठ किग्स 19.1 ओवर में 157 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई। माइटी डिस्ट्रायर्स के धनंजय ने 3.1 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए। मैन आफ द मैच शिवम, बेस्ट बैट्समैन दीपेश मावी, बेस्ट बालर धनंजय और बेस्ट फील्डर मनु रहे।

chat bot
आपका साथी