बाहर से मंगवाई जा रही थीं दवाइयां..शासन स्तर से हो सकती है कार्रवाई

सरधना तहसील रोड स्थित सीएचसी में गत दिनों मरीजों के तीमारदारों से बाहर से दवाई मंगवाने का मामला प्रकाश में आया था। इसमें सीएचसी प्रभारी सहित दो चिकित्सकों के स्थानांतरण कर दिए गए थे। अब इस मामले की जांच कर रिपोर्ट एसीएमओ ने सीएमओ को सौंप दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:52 PM (IST)
बाहर से मंगवाई जा रही थीं दवाइयां..शासन स्तर से हो सकती है कार्रवाई
बाहर से मंगवाई जा रही थीं दवाइयां..शासन स्तर से हो सकती है कार्रवाई

मेरठ, जेएनएन। सरधना तहसील रोड स्थित सीएचसी में गत दिनों मरीजों के तीमारदारों से बाहर से दवाई मंगवाने का मामला प्रकाश में आया था। इसमें सीएचसी प्रभारी सहित दो चिकित्सकों के स्थानांतरण कर दिए गए थे। अब इस मामले की जांच कर रिपोर्ट एसीएमओ ने सीएमओ को सौंप दी है। उन्होंने रिपोर्ट शासन को भेज दी है। बताया गया कि अब शासन स्तर से चिकित्सकों व अन्यों पर कार्रवाई हो सकती है।

दरअसल, गत दिनों विधायक संगीत सोम एक सूचना पर सीएचसी पहुंचे थे, जहां मरीजों व तीमारदारों ने चिकित्सकों पर आरोप लगाते हुए बाहरी मेडिकल स्टोर से दवाई मंगवाने की बात कहकर हंगामा किया था। इसके बाद विधायक ने सीएचसी प्रभारी सहित अन्य को जमकर फटकार लगाई थी और तीमारदारों के रुपये वापस दिलवाए थे। एसीएमओ डा. एसके अरोरा ने मामले की जांच कर रिपोर्ट सीएमओ डा. अखिलेश मोहन को सौंप दी है। जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट शासन को भेज दी। उन्होंने बताया कि अब शासन के निर्देश पर ही दोषियों पर कार्रवाई होगी।

राजनीतिक षड्यंत्र के तहत हुआ हंगामा : माना जा रहा है कि सीएचसी में राजनीतिक षड्यंत्र के तहत हंगामा हुआ था, क्योंकि, इसके पीछे कुछ लोगों को पदोन्नत व कुछ का स्थानांतरण होना था। सूत्र बताते हैं कि जांच में भी इसका हवाला दिया गया है। हालांकि, इस पर एसीएमओ डा. एसके अरोरा ने गोलमोल जवाब दिया है।

लगते रहे हैं आरोप : सरधना सीएचसी में दवा बाहर से मंगवाने का मामला पहला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के आरोप लगते रहे हैं और जांच-पड़ताल और आरोप-प्रत्यारोपों के बाद मामला ठंडे बस्ते में डाला जाता रहा है।

chat bot
आपका साथी