बिना लाइसेंस चला रहे थे मेडिकल स्टोर, 1.30 लाख की दवाएं जब्त

औषधि विभाग ने लिसाड़ी गेट क्षेत्र के इत्तेफाक नगर में बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:00 AM (IST)
बिना लाइसेंस चला रहे थे मेडिकल स्टोर, 1.30 लाख की दवाएं जब्त
बिना लाइसेंस चला रहे थे मेडिकल स्टोर, 1.30 लाख की दवाएं जब्त

मेरठ, जेएनएन। औषधि विभाग ने लिसाड़ी गेट क्षेत्र के इत्तेफाक नगर में बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर संचालित होने की शिकायत पर छापेमारी की। औषधि निरीक्षकों को इलाके में दो मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस संचालित मिले। टीम ने दोनों मेडिकल स्टोर से एक लाख तीस हजार रुपये की दवाएं जब्त की हैं।

बीमारियों के बढ़ते प्रकोप के बीच कुछ लोग आमजन की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। बिना लाइसेंस व योग्यता के दवा स्टोर चलाने के साथ ही मरीजों का उपचार भी कर रहे हैं। लोग सस्ते इलाज के चक्कर में इनके झांसे में आ जाते हैं। जिला औषधि निरीक्षक पवन शाक्य ने बताया कि इलाके में बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर संचालित होने की शिकायत के आधार पर सहायक आयुक्त औषधि मेरठ मंडल के निर्देश पर टीम गठन किया गया। जिसमें लवकुश प्रसाद औषधि निरीक्षक हापुड़, दीपा लाल औषधि निरीक्षक बुलंदशहर, अनुरोध कुमार औषधि निरीक्षक गाजियाबाद आदि ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इलाके में स्थित दो मेडिकल स्टोर संचालक हाशिम व फैजान बिना लाइसेंस स्टोर चलाते मिले। साथ ही हाशिम मेडिकल स्टोर के साथ-साथ मरीजों का उपचार करते भी पाया गया। टीम ने हाशिम के मेडिकल स्टोर से करीब 70 हजार रुपये व फैजान पास से 60 हजार की दवाइयां सीज कीं। दोनों के खिलाफ औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम, 1940 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

आज 171 केंद्रों पर चलेगा मेगा टीकाकरण अभियान, 50 हजार लक्ष्य : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बुधवार को मेगा टीकाकरण अभियान के तहत 50 हजार डोज लगाने का लक्ष्य रखा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण गौतम ने बताया कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जिले में कुल 171 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलेगा। इसमें करीब 73 केंद्रों पर कोवैक्सीन की 16250 डोज व शेष केंद्रों पर कोविशील्ड की 33750 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उधर, मंगलवार को चले टीकाकरण अभियान में कुल 43900 लक्ष्य के सापेक्ष 16276 ने टीका लगवाया। इसमें 4895 ने पहली डोज व 11381 ने दूसरी डोज लगवाई। -------- भाजपा माधवनगर मंडल ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

मेरठ : भाजपा माधवनगर मंडल के प्रहलाद नगर में 100 करोड़ डोज लगने के उपलक्ष्य में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दक्षिण विधायक सोमेंद्र तोमर रहे। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं व सफाई कर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान माधवनगर मंडल अध्यक्ष दीपक वर्मा, महानगर उपाध्यक्ष सुनील चढ्डा, किशनलाल आदि मौजूद रहे।

-----

3704 सैंपलों की जांच कोई संक्रमित नहीं

मेरठ : मंगलवार को जिले में 3704 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि अब जिले में कोरोना संक्रमण से ग्रसित एक ही सक्रिय मरीज है। वह अस्पताल में भर्ती है।

chat bot
आपका साथी