मेरठ में चुनाव आचार संहिता से पहले 32 करोड़ रुपये से काम शुरु करा देगा एमडीए

चुनाव आचार संहिता कब लगेगी?सवाल अब हर किसी की जुबान पर है। जनवरी के दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लगने की उम्मीद है। इसी को देखते हुए कामकाज ने गति पकड़ ली है एमडीए भी 32 करोड़ रुपये के विभिन्न सड़कें या अन्य कार्य स्वीकृत किए थे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 03:40 PM (IST)
मेरठ में चुनाव आचार संहिता से पहले 32 करोड़ रुपये से काम शुरु करा देगा एमडीए
चुनाव आचार संहिता से पहले काम शुरु करा देगा एमडीए।

मेरठ, जेएनएन। चुनाव आचार संहिता कब लगेगी?सवाल अब हर किसी की जुबान पर है। जनवरी के दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लगने की उम्मीद है। इसी को देखते हुए कामकाज ने गति पकड़ ली है एमडीए भी 32 करोड़ रुपये के विभिन्न सड़कें या अन्य कार्य स्वीकृत किए थे। इनमें से कुछ के टेंडर हो चुके हैं जिनका कार्य शुरू होना है। कुछ टेंडर अभी आमंत्रित किए जाने हैं। वहीं कुछ टेंडर स्वीकृति की प्रक्रिया से पहले ही निरस्त हो गए हैं।

अब उन्हें फिर से आमंत्रित किया जाना है। दिसंबर की शुरुआत हो चुकी है। समय कम बचा है। ऐसे में अधिकारियों और इंजीनियरों पर दबाव बढ़ गया है, क्योंकि चुनाव आचार संहिता लगने से पूर्व ही ठेके स्वीकृत करके उनके वर्क आर्डर जारी किए जाने हैं । तभी वह काम शुरू हो पाएंगे। अन्यथा आचार्य संहिता लगने की वजह से काम प्रभावित हो जाएंगे। फरवरी-मार्च में चुनाव होने हैं जबकि उसी समय वित्तीय वर्ष का समापन भी होता है यानी कि चुनाव और वित्तीय वर्ष दोनों को देखते हुए विभाग के पास अब महज यही 30- 40 दिन बचे हैं जिनमें टेंडर प्रक्रिया पूरी करके उनके लिए वर्क आर्डर जारी होना है।

एमडीए के इंजीनियर इन दिनों काफी व्यस्त नजर आ रहे हैं क्योंकि उन पर स्टीमेट बनाने का दबाव है तो वहीं चुनाव से संबंधित विभिन्न कार्यों के लिए ड्यूटी भी लग रही है।

chat bot
आपका साथी