विरोध के बीच 800 मीटर सड़क पर एमडीए ने किया कब्जा

भारी विरोध और नारेबाजी के बीच गंगानगर एक्सटेंशन में सड़क पर एमडीए ने सोमवार को पुलिस बल के साथ कब्जा ले लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 03:00 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 03:00 PM (IST)
विरोध के बीच 800 मीटर सड़क पर एमडीए ने किया कब्जा
विरोध के बीच 800 मीटर सड़क पर एमडीए ने किया कब्जा

मेरठ। गंगानगर एक्सटेंशन में 800 मीटर लंबी व 45 मीटर चौड़ी सड़क पर एमडीए ने सोमवार को पुलिस बल के साथ कब्जा ले लिया है। एसीएम सिविल लाइंस, सीओ सदर देहात व एमडीए के अधिशासी अभियंता अरुण शर्मा के नेतृत्व में कब्जेधारकों को भगा दिया गया। इस दौरान वहां विरोध कर रही तीन महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। मौके पर राममेहर सिंह भी पहुंचे और पुलिस बल का विरोध किया, लेकिन पुलिस के आगे उनकी भी एक न चली। कुछ देर बाद ही एमडीए वीसी से वार्ता करने की बात कहकर राममेहर सिंह किसानों को लेकर चले गए। पुलिस बल में आधा दर्जन थानों की फोर्स व पीएसी के जवान शामिल रहे।

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने वीडियोग्राफी भी कराई। एमडीए कर्मचारियों ने तीन जेसीबी व दो ट्रैक्टर से वहां लगी तैयार लौकी की फसल को बर्बाद कर दिया। लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन पुलिस बल के आगे उनकी एक न सुनी गई। इस दौरान एमडीए ने मौके पर टेंट लगाकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। कर्मचारियों ने सड़क की नाप-तौल की।

यह सड़क किला व मवाना रोड गंगानगर थाने के पास से बाइपास लिंक का काम करेगा। किला की ओर से आने वाले वाहन अब्दुल्लापुर न जाकर इस सड़क का उपयोग कर सकेंगे। उसी तरह मवाना की ओर से आने वाले वाहन अब्दुल्लापुर या कमिश्नरी आवास न जाकर गंगानगर थाने के बराबर से राधा गार्डन नाले से होते हुए किला रोड पर मूव करेंगे। बाइपास लिंक से रास्ता सुगम और छोटा हो जाएगा। इससे लोगों को बहुत सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी