बैठक में बोलीं महापौर वर्क आर्डर के बाद भी काम शुरू न करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्ट

नगर निगम परिसर स्थित कार्यालय में महापौर सुनीता वर्मा ने विकास कार्यों की समीक्षा की। निर्माण संबंधी कार्य में देरी को लेकर नाराजगी जताई। नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि जिन ठेकेदारों ने समय से काम शुरू नहीं किए हैं उन्हें ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की जाए।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:45 PM (IST)
बैठक में बोलीं महापौर वर्क आर्डर के बाद भी काम शुरू न करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्ट
महापौर सुनीता वर्मा ने विकास कार्यों की समीक्षा की।

मेरठ, जेएनएन। शुक्रवार को नगर निगम परिसर स्थित कार्यालय में महापौर सुनीता वर्मा ने विकास कार्यों की समीक्षा की। निर्माण संबंधी कार्य में देरी को लेकर नाराजगी जताई। नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि जिन ठेकेदारों ने समय से काम शुरू नहीं किए हैं उन्हें ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की जाए।

महापौर सुनीता वर्मा ने निर्माण अनुभाग और जलकर अनुभाग के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा में पाया गया कि सड़क ,नाली-नाला मरम्मत और नवीनीकरण के कार्य बड़ी संख्या में वर्क आर्डर होने के बावजूद शुरू नहीं हुए हैं। निर्माण कार्यो को लेकर अधिकारी शिथिलता बरत रहे हैं। मुख्य अभियंता यशवंत कुमार समेत सभी अधिशासी अभियंताओं सहायक अभियंताओं और अवर अभियंताओं से कड़ी नाराजगी जताई। कहा कि जनता को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने का काम नगर निगम का है। नगर निगम से निर्माण कार्यों के लिए वर्क आर्डर तो जारी हो जाते हैं लेकिन काम शुरू नहीं होते। महापौर सुनीता वर्मा ने नगर आयुक्त मनीष बंसल को निर्देशित किया है कि वह रुके हुए कार्यों को जल्द से जल्द शुरू कराएं। जिन ठेकेदारों ने वर्क आर्डर के बाद सप्ताह भर के अंदर काम शुरू नहीं किए हैं । उनकी सूची बनाई जाए और उन्हें ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की जाए।

लगभग 25 काम ऐसे हैं जो शुरू नहीं किये गए हैं। इसके साथ ही महापौर ने 15 दिसंबर तक का समय निर्माण कार्यों के लिए दिया है। उन्होंने कहा इस अवधि के बाद निर्माण कार्य शुरू होने में देरी करने वालों पर पेनाल्टी भी लगाई जाएगी। बैठक में अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय, सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी