सिविल सर्विस में जाना चाहती हैं मवाना की लुबना

यूपी कैटेट की परीक्षा में यूजी-पीएचएस के लिए आल यूपी में तीसरी रैंक पाने वाली म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 09:15 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 09:15 PM (IST)
सिविल सर्विस में जाना चाहती हैं मवाना की लुबना
सिविल सर्विस में जाना चाहती हैं मवाना की लुबना

मेरठ,जेएनएन। यूपी कैटेट की परीक्षा में यूजी-पीएचएस के लिए आल यूपी में तीसरी रैंक पाने वाली मवाना की लुबना सिविल सर्विस में जाना चाहती है। बता दें पिछले वर्ष भी उसकी पांचवी रेंक आयी थी लेकिन काउंसिलिग में नहीं बैठ सकी थी। इस बार रेंक में दो पाएदान का सुधार किया। वहीं, मवाना वासियों का भी सम्मान बढ़ा है।

मवाना के मोहल्ला मुन्नालाल निवासी सलाऊद्दीन के घर जन्मी लुबना बचपन से ही प्रतिभाशाली रहीं। वर्ष-2018 में आर्दश कन्या इंटर कालेज भैंसा से 70 फीसदी अंकों के साथ हाईस्कूल पास किया। वर्ष-2020 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। बीएससी आनर्स के लिए यूपी कैटेट की परीक्षा दी तो आल यूपी पांचवी रेंक आयी। जबकि एक सब्जेक्ट नहीं होने से काउंसिलिग में नहीं बैठ सकी। आखिर होम साइंस सब्जेक्ट से दोबारा परीक्षा दी। इस बार यूपी कैटेट में तीसरी रेंक आयी। जैसे ही स्वजन को पता चला तो खुशी की लहर दौड़ गयी। पिता सलाउद्दीन व स्वजन ने मिठाई खिलाकर बेटी का मुंह मीठा किया। पूरे दिन आसपड़ोसी व रिश्तेदार बधाई देते रहे। गरीब मजलूमों की आवाज बनेगी लुबना

कपड़ा व्यापारी सलाउद्दीन के पांच बच्चों में सबसे बड़ी लुबना ने कहा कि वह सिविल सर्विस के जरिए गरीब व मजलूमों की आवाज बनना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह उन्हें न्याय दिलाएगी जो न्याय के लिए दर-दर की ठोकर खाकर घर बैठ चुके हैं। बचपन से सपना देखा है और आइएएस बनकर सपनों को परवाज देगीं। वहीं, अध्यापक राजू यादव का मार्ग दर्शन बताते हुए कहा कि उन्होंने प्रतिभा देखी और इस लायक बनाने में मदद की।

chat bot
आपका साथी