सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए सहारनपुर के शहीद निशांत शर्मा, वातावरण में गूंजा 'भारत माता की जय'

जम्मू में शहीद हुए सेना के नायक सहारनपुर निवासी शहीद निशांत शर्मा का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम यात्रा में उमड़े जन सैलाब ने नम आंखों से निशांत शर्मा अमर की गूंज के साथ अंतिम विदाई दी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:59 PM (IST)
सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए सहारनपुर के शहीद निशांत शर्मा, वातावरण में गूंजा 'भारत माता की जय'
निशांत शर्मा सैन्‍य सम्‍मान के साथ पंचतत्‍व में विलीन हो गए।

सहारनपुर, जेएनएन। जम्मू में शहीद हुए सेना के नायक सहारनपुर निवासी शहीद निशांत शर्मा का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम यात्रा में उमड़े जन सैलाब ने नम आंखों से निशांत शर्मा अमर की गूंज के साथ अंतिम विदाई दी। सैन्य सम्मान के बाद दोनों भाइयों ने निशांत को मुखाग्नि दी। सेना के बैंड ने गमगीन धुन बजाकर और सैन्य टुकड़ी ने फायर कर शहीद निशांत को सलामी दी। मां ममता शर्मा ने भी वीर बेटे को सलामी दी। शमशान घाट परिसर में भारी जनसमूह के उमडऩे के बाद हजारों लोग बाहर खड़े रहे।

जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में 18 जनवरी को पाकिस्तानी मोर्टार हमले में सेना के नायक निशात शर्मा घायल हो गए थे। उपचार के लिए उन्हें उधमपुर के कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार को निशांत शर्मा ने अंतिम सांस ली थी। कमान में श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद निशांत शर्मा का पार्थिव शरीर, सेना के वाहन से रविवार देर रात न्यू शारदा नगर स्थित निवास पर पहुंचा। सोमवार सुबह से ही शहीद के निवास पर श्रद्धांजलि देने के लिए जनसमूह का पहुंचना शुरू हो गया था।

भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद, भाई निशांत शर्मा अमर रहे की ध्वनि से पूरा वातावरण गूंज रहा था। शहीद के घर से निकली अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में सैलाब उमड़ा। सभी की जुबां पर पाकिस्तान मुर्दाबाद, भारत माता की जय के नारे थे। शहीद को रिमांउट डिपो के कमांडेट कर्नल मंगल सिंह, एडम डीएस वर्मा, मेजर हरमजीत सिंह, कैप्टन अंकुर शर्मा, जेसीओ मालचंद बिश्नोई, सूबेदार अजय कुमार, सूबेदार सीके भारद्वाज, जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी कर्नल मोहर सिंह ने शहीद को सलामी दी।

राज्य सरकार की ओर से आयुष राज्यमंत्री डा.धर्मसिंह सैनी, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष जसवंत सैनी, मेयर संजीव वालिया, सांसद प्रदीप चौधरी, सांसद हाजी फजलुर्रहमान, पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, मेयर संजीव वालिया, नगर विधायक संजय गर्ग, विधायक कुंवर ब्रिजेश सिंह, विधायक देवेंद्र निम, विधायक नरेश सैनी, विधायक मसूद अख्तर, पूर्व विधायक राजीव गुंबर, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन,पूर्व विधायक इमरान मसूद, पूर्व विधायक महीपाल सिंह, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी डा. एस चन्नप्पा ने शहीद निशांत शर्मा के निवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और परिवार को ढांढस बंधाया।

शिवपुरी शमशान घाट पर शहीद निशांत शर्मा अमर रहे की गूंज के बीच बड़े भाई ऋषभ शर्मा व छोटे भाई शुभम शर्मा ने निशांत के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। सेना के बैंड ने गमगीन धुन बजाकर और सैन्य टुकड़ी ने फायर कर शहीद निशांत शर्मा को सलामी दी। 

chat bot
आपका साथी