विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर हत्या का मुकदमा

खिर्वा नौआबाद में बुधवार देर रात महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 03:00 AM (IST)
विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर हत्या का मुकदमा
विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर हत्या का मुकदमा

मेरठ, जेएनएन। खिर्वा नौआबाद में बुधवार देर रात महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। ससुराल वालों के अनुसार गृह क्लेश के चलते विवाहिता ने जान दे दी। वहीं, गुरुवार को मायके वाले गांव पहुंचे और हंगामा करते हुए महिला के पति, ससुर, सास व ननद के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जनपद गाजियाबाद के थाना भोजपुर के सैदपुर गांव निवासी विवाहिता के भाई बलराम पुत्र मंसाराम ने तहरीर में बताया कि छह वर्ष पहले उसकी बहन कविता की शादी खिर्वा नौआबाद निवासी विकास उर्फ बबलू पुत्र कमरपाल के साथ हुई थी। दंपती के एक बेटा व बेटी है। ससुराल पक्ष के लोग लगातार दहेज की मांग करते आ रहे थे। कविता विरोध करती थी तो उससे मारपीट की जाती थी। बुधवार देर रात कविता ने मायके वालों को फोन पर मारपीट की जानकारी दी थी। उसके कुछ घंटे बाद कविता द्वारा आत्महत्या करने की सूचना उन्हें मिली। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव मर्चरी भेज दिया।

बलराम की तहरीर पर कविता के पति विकास उर्फ बबलू, ससुर कमरपाल, सास प्रकाशी व ननद कोमल के खिलाफ पुलिस ने दहेज हत्या में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास हो रहे हैं।

बदहवास मिली छात्रा स्वजन को सौंपी : एक कालेज की छात्रा गुरुवार को बना गांव के पास बदहवास हालत में मिली। पीआरवी पुलिस ने स्वजन को बुलाकर छात्रों को सौंप दिया। स्वजन ने छात्रा को मानसिक रोगी बताया।

पीआरवी पर तैनात सिपाही सचिन मलिक ने बताया कि गुरुवार दोपहर को वह बना गांव के पास ड्यूटी प्वाइंट पर खड़े थे। इसी बीच एक छात्रा सफेद ड्रेस में पैदल जा रही थी। छात्रा को बदहवास हालत में देखकर उन्होंने उसे रोका। इस बीच एक स्कूल की प्रधानाचार्य रुचिका गर्ग भी पहुंच गई। उन्होंने छात्रा से पूछताछ की। छात्रा ने बताया कि वह मवाना की रहने वाली है। उसने घर का फोन नंबर भी दिया। सूचना पर छात्रा के स्वजन मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि छात्रा मानसिक रोगी है। रोज वह अपनी अपनी बहन के साथ कालेज जाती है। आज उसकी बहन साथ नहीं थी। इस बीच उसकी तबियत खराब हो गई।

chat bot
आपका साथी