दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता के ससुरालियों पर उसे जहर देकर मारने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:20 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या

मेरठ,जेएनएन। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता के ससुरालियों पर उसे जहर देकर मारने को आरोप लगाते हुए स्वजन ने पति और अन्य ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। वहीं, ससुराल के लोग फरार हैं।

मुजफ्फरनगर के खतौली निवासी इंद्रप्रकाश ने नवंबर 2009 में बेटी नेहा की शादी माधवपुरम निवासी सौरभ से की थी। आरोप है कि कुछ समय बाद ही अतिरिक्त देहज की मांग की जाने लगी। कारोबार शुरू करने के लिए पांच लाख देने के लिए कहा गया था। इसके बाद उसकी उधारी चुकाने के लिए भी दबाव बनाया गया था। कुछ साल पहले ससुराल पक्ष ने प्लाट खरीदा था, जिसके लिए 10 लाख रुपये दिए थे। बताया गया था वह बेटी के नाम होगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। लगातार उत्पीड़न किया जा रहा था। 19 सितंबर की रात को बेटी का फोन आया। उसने बताया कि ससुराल वालों ने उसे जबरन जहरीला पदार्थ पिला दिया। वह बेटी के पास पहुंचे और उसे गंभीर हालत में बागपत रोड स्थित अस्पताल में भर्ती कराया, जहां देर रात में ही उसकी मौत हो गई थी। पिता ने मंगलवार को ब्रह्मापुरी थाने में बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही पति और अन्य ससुराल वाले फरार हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

पुत्र ने पिता से की मारपीट: दबथुवा गांव में सोमवार देर रात मामूली कहासुनी पर नशे में धुत पुत्र ने पिता से मारपीट कर दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पीआरवी आरोपित को थाने ले आई।

प्रदीप पुत्र धर्मपाल सिंह ने बताया कि सोमवार देर रात मामूली कहासुनी पर बेटे से विवाद हो गया था। आरोप है कि बेटे ने नशे में धुत होकर मारपीट कर घायल कर दिया। हंगामा बढ़ने पर कंट्रोल रूम की सूचना पर पीआरवी पहुंची और आरोपित को थाने ले आई।

chat bot
आपका साथी