दहेज में के लिए विवाहिता की हत्या

घोसीपुर में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता के भाइ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:59 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:59 PM (IST)
दहेज में के लिए विवाहिता की हत्या
दहेज में के लिए विवाहिता की हत्या

मेरठ,जेएनएन। घोसीपुर में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता के भाई ने थाने में दहेज में बाइक और पचास हजार की मांग को लेकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

भावनपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर निवासी विष्णु पुत्र सत्यवीर सिंह ने बताया कि उसकी 22 वर्षीय बहन संगीता की शादी दो वर्ष पूर्व घोसीपुर निवासी कमल पुत्र जयप्रकाश के साथ हुई थी। आरोप है कि कमल और उसका भाई छोटू दहेज में बाइक और पचास हजार रुपये की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर शनिवार रात दोनों भाइयों ने मिलकर जहर देकर संगीता की हत्या कर दी। सूचना पाकर मायके पक्ष के लोगों ने गांव पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

विवाहिता के भाई विष्णु ने दोनों भाइयों को नामजद करते हुए दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दो महिलाओं समेत आरोपित पति को हिरासत में ले लिया है। इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दहेज हत्या के मामले में विवाहिता के भाई ने कमल और छोटृू दो को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मृतका के पति कमल के साथ ही उसकी मां एवं बहन को हिरासत में ले लिया। हालांकि मां और बहन को तहरीर व रिपोर्ट में आरोपित नहीं बनाया गया है।

मां और बहन को पुलिस ने महिला हेल्प डेस्क में बैठा लिया। वहीं आरोपित की बहन को कुर्सी नहीं दी गई। तबियत खराब होने चलते वह जमीन पर ही लेट गई। इंस्पेक्टर संजय शर्मा का कहना है कि अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। युवती के जमीन पर लेटने के मामले से अनभिज्ञता जताई।

chat bot
आपका साथी