बागपत में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, रात में की शव की अंत्येष्टि

बागपत में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुरालीजनों ने गुपचुप तरीके से रात में ही विवाहिता के शव की अंत्येष्टि कर दी। स्वजन ने दहेज की खातिर ससुरालीजनों पर विवाहिता की हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली पर शिकायत की गई है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:59 PM (IST)
बागपत में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, रात में की शव की अंत्येष्टि
बागपत में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

बागपत, जेएनएन। ग्राम निबाली में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुरालीजनों ने गुपचुप तरीके से रात में ही विवाहिता के शव की अंत्येष्टि कर दी। स्वजन ने दहेज की खातिर ससुरालीजनों पर विवाहिता की हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली पर शिकायत की गई है।

यह है  मामला

ग्राम मीतली निवासी दीपा (30) की शादी करीब 12 साल पूर्व ग्राम निबाली के युवक के साथ हुई थी। उसके तीन बेटी और दो बेटे हैं। दीपा की बुधवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दीपा के पिता नरेंद्र शर्मा ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब नौ बजे तहेरे भाई मनोज शर्मा के मोबाइल पर किसी अज्ञान से काल आई। कालर ने जानकारी दी कि दीपा की हत्या कर रात में ही उसके शव की साजिश के तहत अंत्येष्टि कर दी गई। निबाली में पहुंचे तो ससुरालीजनों ने दीपा की मौत के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। आरोप है कि दीपा को ससुरालीजन दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। कभी एक लाख तो कभी 50 हजार रुपये की मांग करते थे। पूर्व में कई बार मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हुए दीपा को घर से निकाल दिया गया था। वही सीओ मंगल सिंह रावत व कोतवाली प्रभारी एनएस सिरोही ने गांव में पहुंचकर जांच की।

पंचायत में हुआ था समझौता

नरेश शर्मा का कहना है कि बेटी दीपा को ससुरालीजनों ने दो अक्टूबर 2020 को धक्के देकर घर से निकाल दिया था। बाद में ग्राम समाज के जिम्मेदार लोगों के सामने ससुरालीजनों ने भरोसा दिया था कि भविष्य में दीपा को परेशान नहीं किया जाएगा। लिखित में समझौता कराकर सात अक्टूबर 2020 को दीपा को ससुराल भेजा गया था।

शराब के अवैध कारोबार का दीपा करती थी विरोध

युवक अंकित ने बताया कि बहन दीपा के पति शराब पीते है और अवैध रूप से शराब की बिक्री करते है। करीब आठ माह पूर्व पुलिस ने गांव में छापामारी कर कच्ची शराब बनाते हुए जीजा को गिरफ्तार किया था। बहन दीपा शराब पीने व अवैध शराब की बिक्री का विरोध करती थी। आरोप है कि इसी कारण बहन की हत्या की गई है, हालांकि पुलिस को दी गई तहरीर में इसका जिक्र नहीं है।

जांच कर की जाएगी कार्रवाई

सीओ सीओ मंगल सिंह रावत का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी