साकेत गोलमार्केट में बनने लगे समोसे, जेलचुंगी और कोटला में भी खुलीं दुकानें, देखें तस्‍वीरों में बाजारों की रौनक

आखिरकार शनिवार शहर के दुकानदारों के लिए एक सुखद सुबह लेकर आई। शुक्रवार की देररात डीएम के आदेश के बाद शनिवार को कई इलाकों में दुकाने सुबह नौ बजे से खुल गई।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:16 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:16 PM (IST)
साकेत गोलमार्केट में बनने लगे समोसे, जेलचुंगी और कोटला में भी खुलीं दुकानें, देखें तस्‍वीरों में बाजारों की रौनक
साकेत गोलमार्केट में बनने लगे समोसे, जेलचुंगी और कोटला में भी खुलीं दुकानें, देखें तस्‍वीरों में बाजारों की रौनक

मेरठ, जेएनएन।आखिरकार शनिवार शहर के दुकानदारों के लिए एक सुखद सुबह लेकर आई। शुक्रवार की देररात डीएम के आदेश के बाद शनिवार को मेरठ के कई इलाकों में दुकाने सुबह नौ बजे से खुल गई। 22 मार्च से लॉकडाउन और उसके बाद तमाम पाबंदियों के बाद अब जाकर व्‍यापारियों को राहत मिली। मेरठ शहर में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर अन्य इलाकों में बाजार और अन्य गतिविधियां शनिवार को शुरू हो गई। वहीं दूसरी ओर शहर में दो दिन के पूर्ण लॉकडाउन की व्‍यवस्‍था को भी खत्‍म कर दिया गया है।

आखिरकार मुराद हुई पूरी

दुकानदार दुकानें खोलकर ग्राहकों के आने का इंतजार करते नजर आए। अभी बाजारों में रौनक बढ़ने में कुछ और वक्‍त लगेगा। लेकिन जो भी व्‍यापारियों की लंबे समय से जारी बाजार खोलने की मांग अब जाकर पूरी हुई। शहर के कई इलाकों में बाजार खुलने से रौनक भी देखी गई। ग्राहक जरूरी सामान लेते नजर आए। हालांकि कई स्‍थानों में शारीरिक दूरी का उल्‍लंघन होते भी नजर आया।

प्रशासन पर था भारी दबाव

व्यापारियों, जनता और जनप्रतिनिधियों के भारी दबाव के बीच जिला प्रशासन ने अपनी घोषणा के तीन दिन पहले ही मेरठ शहर में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर अन्य इलाकों में बाजार और अन्य गतिविधियां शुरू करने की घोषणा शुक्रवार की रात कर दी। ये आदेश आज (शनिवार) से लागू हो गया। देर रात डीएम अनिल ढींगरा ने जहां शहर के प्रतिबंधित इलाकों (हॉट स्पॉट, उसके कंटेनमेंट जोन और बफर जोन) की घोषणा की और शहर के चार एसीएम और सिटी मजिस्ट्रेट ने अपने क्षेत्र के थानों में बाजारों के खुलने का कार्यक्रम जारी किया।

बाजारों को दो हिस्सों में बांटकर व्‍यवस्‍था

शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए जिन बाजारों में पर्याप्त स्थान उपलब्ध है वहां बाजारों को रोजाना खोलने का आदेश दिया गया है तथा घने क्षेत्रों में बाजारों को दो हिस्सों में बांटकर एक-एक दिन खोलने की व्यवस्था दी गई है।

दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन अब नहीं

डीएम अनिल ढींगरा ने देर रात बताया कि अभी तक जिले में जारी सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को पूर्ण लॉकडाउन की व्यवस्था भी अब खत्म हो जाएगी। सब्जी मंडी और नवीन मंडी में गतिविधियां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही चलेंगी। 

chat bot
आपका साथी