मेरठ में सज रहा नवरात्र के परिधानों का बाजार, जानिए इस बार क्‍या है खास

नवरात्र को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। शक्ति उपासना के खास मौके के लिए खासतौर पर तैयार किए गए मां काली और दुर्गा के चित्र अंकित परिधान महिलाओं और युवतियों की पहली पसंद बने हैं। बाजारों में इस बार खास तैयारियों की हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 09:30 AM (IST)
मेरठ में सज रहा नवरात्र के परिधानों का बाजार, जानिए इस बार क्‍या है खास
नवरात्र शुरू होने में अभी समय है, लेकिन परिधान बाजार में छाने लगे हैं।

मेरठ,जेएनएन। नवरात्र शुरू होने में अभी समय है, लेकिन नवरात्र के परिधान बाजार में छाने लगे हैं। शक्ति उपासना के खास मौके के लिए खासतौर पर तैयार किए गए मां काली और दुर्गा के चित्र अंकित परिधान महिलाओं और युवतियों की पहली पसंद बने हैं।

देवी के अस्त्र-शस्त्र बढ़ा रहे सुंदरता

नवरात्र के लिए काली देवी के चित्रों वाली साड़ी और दुपट्टे सबसे ज्यादा मांग में हैं। क्रीम कलर की साड़ी और दुपट्टों पर लाल रंग से बना मां काली का चित्र और उनके अस्त्र-शस्त्र इन्हें आकर्षक बना रहे हैं। इसमें जलते हुए दीपक के साथ ही धूनी, त्रिशूल,कलश, देवी के हाथ और मुखौटे सहित अन्य पूजन-सामग्री को भी खूबसूरती से सजाया गया।

मंत्रों से सजी है पूरी साड़ी

क्रीम और सफेद रंग की साड़ी और दुपट्टों पर लाल रंग से मंत्र लिखे हैं। बार्डर पर दीपक और मां काली पर चढऩे वाले गुड़हल के फूल की छपाई की गई है, जो इन साड़ी और दुपट्टों को और भी आकर्षक बना रही हैं। इन साड़ी और दुपट्टों की कीमत डिजाइन के अनुसार तय की गई है।

इनका कहना है

नवरात्र के लिए दुपट्टे और साड़ी को खासतौर पर कोलकाता से मंगवाया गया है। नवरात्र में महिलाएं इस तरह के परिधान पहनना काफी पसंद करती हैं। इन परिधानों के डिजाइन ही इन्हें अलग और खास बनाते हैं।

- ख्याति गोयल, फैशन डिजाइनर अनफोल्ड बाय ख्याति

इस तरह की साड़ी और दुपट्टे नवरात्र पूजा के लिए मंगवाए गए हैं, जिन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। साड़ी और दुपट्टे पर दुर्गा पूजा को दर्शाया गया है। जो क्रीम और सफेद रंग के साथ काफी आकर्षक लग रहे हैं।

- निधि जैन, फैशन डिजाइनर स्वस्ति क्रिएशन

chat bot
आपका साथी