लाकडाउन में बाजार वीरान, बैंक और शराब के ठेके खुले

सरधना के मुख्य बाजारों में मंगलवार को लाकडाउन के दौरान ज्यादातर व्यापारियों के प्रतिष्ठान बंद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:45 PM (IST)
लाकडाउन में बाजार वीरान, बैंक और शराब के ठेके खुले
लाकडाउन में बाजार वीरान, बैंक और शराब के ठेके खुले

मेरठ,जेएनएन। सरधना के मुख्य बाजारों में मंगलवार को लाकडाउन के दौरान ज्यादातर व्यापारियों की दुकान पर ताले लटके रहे। तीन दिन खुले बैंकों पर बड़ी संख्या में ग्राहक पहुंचे। वहीं लाकडाउन में बंद चल रहे शराब के ठेके भी मंगलवार को खुल गए जिनपर भारी भीड़ उमड़ी।

उधर, कोरोना संक्रमण के लिए शासन की जारी गाइड लाइन का लोग गली मोहल्लों में पालन नहीं कर रहे हैं। जहां लोग झुंड बनाकर खड़े रहते हैं। कुछ दुकानदार दुकान का शटर उठाकर सामान बेच रहे हैं। एसओ समर बहादुर सिंह ने बताया कि लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस दिनभर गश्त पर रही।

विशेष सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान चला: कोरोना संक्रमण से बचाव की कवायद में नगर पालिका की ओर से विशेष सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है। 11 मई को नगर पालिका द्वारा वृहद स्तर पर नगर में सफाई करायी गई। तीन मशीनों से नगर में सैनिटाइजेशन कराया गया। पालिका वाहनों द्वारा हस्तिनापुर रोड, थाने के पीछे, मोहल्ला मुन्नालाल, मोहल्ला कल्याण सिंह, भैंसा रोड, गुड़मंडी, मोहल्ला काबलीगेट में सैनिटाइजेशन, फोगिग, व कीटनाशक स्प्रे कराया गया।

लोगों से घरों में रहने की अपील

ईओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पालिका द्वारा अपने पब्लिक एड्रेसिग सिस्टम द्वारा नगर के मुख्य चौराहों पर कोविड-19 से बचाव हेतु प्रचार-प्रसार कराया गया तथा नागरिकों से लाकडाउन में अपने घर में ही रहने की अपील की गयी।

मवाना में 51 लोग कोरोना संक्रमित मिले:कोरोना की जांच में संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को सीएचसी से जारी हुई जांच रिपोर्ट में मवाना में 51 लोग संक्रमित निकले। इन सभी को बचाव के लिए जारी गाइड लाइन के पालन की हिदायत के साथ होम क्वारंटाइन किया गया है।

सीएचसी पर सोमवार को कोरोना की जांच के लिए 170 लोगों की सैंपलिग की गई थी। इनकी मंगलवार को जांच रिपोर्ट आई, जिनमें 51 लोग संक्रमित निकले हैं।

सीएचसी द्वारा संक्रमित निकले सभी लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। सीएचसी प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा.सतीश भास्कर ने बताया कि संक्रमित निकल रहे सभी मरीजों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है। कोविड किट वितरित कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी