ऐसे ही कोरोना गाइडलाइन की उड़ती रहीं धज्जियां तो हालात हो जाएंगे बेकाबू, चुनाव में ड्यूटी बताकर जिम्‍मेदारी से बच रहे थाना प्रभारी

सहारनपुर में रोडवेज बस स्टैंड रेलवे स्टेशन व बाजार आदि स्थानों पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। फल बेचने वाले लापरवाही बरत रहे हैं। न तो इनके हाथों में गलब्स है और न ही यह लोग मास्क लगा रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:09 PM (IST)
ऐसे ही कोरोना गाइडलाइन की उड़ती रहीं धज्जियां तो हालात हो जाएंगे बेकाबू, चुनाव में ड्यूटी बताकर जिम्‍मेदारी से बच रहे थाना प्रभारी
रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्‍टेशन, बाजार आदि स्थानों पर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में कई दिनों से रोजाना 100 से अधिक कोरोना पाजिटिव केस मिल रहे हैं। बावजूद इसके अनेक लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं। रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्‍टेशन, बाजार आदि स्थानों पर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इस ओर न तो पुलिस का ध्यान है और न ही प्रशासन का। उच्च अधिकारियों का सारा ध्‍यान पंचायत चुनाव पर है, ऐसे में उनके अधीनस्‍थ खूब लापरवाही बरत रहे हैं। आलम यह है कि हर थाना प्रभारी चुनाव में ड्यूटी बताकर पल्ला झाड़ रहा है। ऐसे में जिले की जनता को खुद समझना होगा और शारीरिक दूरी व मास्क को अपनाना होगा। यदि लोग नहीं समझते हैं तो हालात बेकाबू हो सकते हैं। 

 

कहीं आटो चालक और कहीं सवारी नहीं लगातीं मास्‍क, फल बेचने वाले लापरवाह 

रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के बाहर फल बेचने वाले सबसे अधिक लापरवाही बरत रहे हैं। न तो इनके हाथों में गलब्स है और न ही यह लोग मास्क लगा रहे हैं। कहीं आटो चालक और कहीं सवारी मास्‍क नहीं लगाती हैं। जिससे संक्रमण फैलने का अधिक खतरा बना हुआ है।

बसों में ठूस-ठूसकर भरे जा रहे यात्री 

घंटाघर शहर की सबसे बड़ी व्यस्त जगह है। इसे शहर का दिल भी कहा जाता है। घंटाघर से चंद कदमों पर रोडवेज बस स्टैंड है। यहां पर यात्रियों से लेकर रोडवेज के कर्मचारियों तक लापरवाही बरत रहे हैं। बसों में सवारियों को ठूस-ठूसकर भरा जा रहा है। रोडवेज बस चालक, परिचालक खुद बिना मास्क के अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। जिस समय बस आती है। उस समय यात्रियों की खिड़की पर भीड़ लग जाती है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं कराया जाता। बिना मास्क के भी लोग दिख जाएंगे।

सब्जी मंडी में भी बरती जा रही लापरवाही

शहर की सब्जी मंडी में भी लापरवाही बरती जा रही है। यह हालात तब है, जब दो दिन पहले कमिश्नर एवी राजमौलि ने आदेश दिए थे कि सब्जी मंडी में आने वाले वाहनों को सैनिटाइज किया जाए। शारीरिक दूरी का पालन कराया जाए। बावजूद इसके यहां पर आड़ती हो या फिर छोटे सब्जी विक्रेता सभी लापरवाही कर रहे हैं।

इन्‍होंने कहा

वैसे तो सख्ती की जा रही है। कार्रवाई भी हो रही है। चुनाव के बाद इस सख्ती को दोगुना बढ़ा दिया जाएगा। जो भी थाना प्रभारी लापरवाही कर रहे हैं। उनके खिलाफ भी चुनाव के बाद कार्रवाई की जाएगी।

डा. एस चन्नपा, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी