सहारनपुर के कई और भूमाफिया प्रशासन के रडार पर, संपत्ति कुर्क को लेकर फैसला जल्‍द

गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद फाइल को डीएम कोर्ट में भेजा जा रहा है। ताकि डीएम कोर्ट जल्द से जल्द संपत्ति कुर्क करने का फैसला करें। पुलिस के मुताबिक अभी जिले के 10 से 12 भूमाफिया रडार पर हैं और जल्द ही इनकी संपत्ति को कुर्क किया जा सकता है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:18 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:18 PM (IST)
सहारनपुर के कई और भूमाफिया प्रशासन के रडार पर, संपत्ति कुर्क को लेकर फैसला जल्‍द
सहारनपुर प्रशासन के रडार पर कई भू माफिया ।

सहारनपुर, जेएनएन। अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहकर अर्जित की गई संपत्ति के मामले में जिला प्रशासन सख्त हो गया है। पुलिस तलाश करके ऐसे भूमाफिया पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर रही है। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद फाइल को डीएम कोर्ट में भेजा जा रहा है। ताकि डीएम कोर्ट जल्द से जल्द संपत्ति कुर्क करने का फैसला करें। पुलिस के मुताबिक अभी जिले के 10 से 12 भूमाफिया रडार पर हैं और जल्द ही इनकी संपत्ति को कुर्क किया जा सकता है।

गौरतलब है कि सपा नेता विनोद शर्मा और उसके भाई दिनेश शर्मा की संपत्ति को जिला प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से मिलकर कुर्क किया है। विनोद शर्मा की संपत्ति कुर्क होने के बाद भूमाफिया में हड़कंप मचा हुआ है। एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि वर्तमान में 10 से 12 मुकदमे डीएम कोर्ट में चल रहे हैं। यह मुकदमे सभी भू माफिया के हैं। इन लोगों ने धोखाधड़ी करके जमीनों को हड़पा है। एक जमीन को तीन तीन लोगों को बेचा है। डीएम कोर्ट से फैसला आने के बाद जल्द ही संपत्ति कुर्की की बड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि अपराधिक गतिविधियों में शामिल बड़े बदमाशों की संपत्ति को चिन्हित किया जाए। और उन पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाए।

बता दें कि गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद ही संपत्ति कुर्की कार्रवाई होती है। वही थानों के हिस्ट्रीशीटर की भी संपत्ति चिन्हित करने के आदेश दिए गए हैं। एसएसपी डॉ एस चन्नपा ने बताया कि सभी बदमाशों को चिन्हित कर उनकी संपत्ति की सूची बनाई जाएगी। इसके बाद गैंगस्टर की कार्रवाई कर डीएम कोर्ट में फाइल को भेजा जाएगा। ताकि इनकी संपत्ति को कुर्क किया जा सके। 

chat bot
आपका साथी