मंडी शुल्क समाप्त करने की मांगा

संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई व्यापार बंधु की बैठक में भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:40 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:40 AM (IST)
मंडी शुल्क समाप्त करने की मांगा
मंडी शुल्क समाप्त करने की मांगा

मेरठ, जेएनएन। संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई व्यापार बंधु की बैठक में भाग लिया। उपाध्यक्ष कमल ठाकुर ने कहा कि जागृति विहार सेक्टर दो के दिवंगत व्यापारी अमन गुप्ता के परिजनों को शासन द्वारा 10 लाख रुपये की सहायता मिल गई है। उन्होंने पुलिस द्वारा बरामद चार लाख रुपये भी परिवार को दिलाने की मांग की। मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग की गई। कहा अगर मंडी शुल्क समाप्त नहीं हुआ तो व्यापार करना मुश्किल हो जाएगा। सुधांशु महाराज, आलोक रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

एमडीए वीसी ने की समीक्षा

गुरुवार को एमडीए उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी ने प्राधिकरण के सभी संपत्ति लिपिकों के कार्यों की समीक्षा की। कोविड-19 का ध्यान रखते हुए दो-दो लिपिकों को बुलाया गया। लिपिकों से पूर्व व वर्तमान तैनाती संबंधी जानकारी ली गई। तत्पश्चात एमडीए उपाध्यक्ष ने सभी लिपिकों को अपने-अपने पटल से संबंधित कार्यों को समय से निपटाने के निर्देश भी दिया।

ओटीएस में प्रदेश में दूसरे नंबर पर मेरठ

वन टाइम सेटेलमेंट (ओटीएस) में एमडीए पहले पायदान से फिसलकर दूसरे नंबर पर आ गया है, जबकि लखनऊ 1197 मामलों का निस्तारण कर पहले पायदान पर पहुंच गया है। वहीं, मेरठ में 1070 मामलों का ही निस्तारण हुआ है। एमडीए को इस योजना से लगभग 82 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। लाकडाउन में भी एमडीए को इसी योजना से अच्छी आय हुई थी। पिछले साल के मुकाबले 70 करोड़ का मुनाफा हुआ है। फरवरी में यह योजना लागू हुई थी जो 15 जून को समाप्त हो गई थी। लाकडाउन के चलते शासन ने 31 दिसंबर तक योजना को बढ़ा दिया है। एमडीए सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने कहा कि बड़े बकायेदारों को रिमाइंडर भेजे जा रहे हैं। लगभग 4500 उपभोक्ताओं पर एमडीए का बकाया है। इसमें ओटीएम के 1676 आवेदन आए हैं। जिनमें से 1070 का निस्तारण हुआ है। आवेदन आनलाइन व आफलाइन दोनों तरह से लिए जा रहे हैं। एक मुश्त भुगतान पर दो फीसद की छूट दी जा रही है। चार किस्तों में भुगतान करना है।

विरोध जताने की मांग

जमीयत उलमा के जिलाध्यक्ष जैनुर राशिदीन ने जिलाधिकारी के माध्यम से भारत सरकार सरकार से मांग की है कि वह फ्रांस सरकार से विरोध जताए। फ्रांस में मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखाना कार्टून प्रकाशित हुआ था। नायबशहर काजी ने कहा कि भारत के मुसलमान किसी भी धर्मगुरु या धर्मस्थल का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। मांग करने वालों में कारी सलमान, इमरान सिद्दकी, शीराज रहमान, इरशाद कुरैशी आदि मौजूद रहे।

शरद पूíणमा आज

शरद पूíणमा पर्व आज मनाया जाएगा। ज्योतिषविद भारत ज्ञान भूषण ने बताया कि इस दिन रात्रि में चंद्रमा की किरणों से अमृत की वर्षा होती है। इसीलिए चंद्रमा के प्रकाश खीर रखने की परंपरा है। कहा कि रात्रि 11.34 बजे से 12.27 मिनट तक का समय शुभ है।

गरीब बच्चों के लिए कैंप 10 को

सदर व्यापार मंडल द्वारा दीपावली पर गरीब बच्चों को सामग्री देने के लिए कैंप 10 नवंबर से लगाया जाएगा। संगठन के अध्यक्ष सुनील दुआ और महामंत्री अमित बंसल ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण के चलते वस्त्र आदि नहीं लिए जाएंगे। मिष्ठान और खाने पीने की पैकेट बंद सामग्री एकत्र की जाएगी। इन्हें दीपावली के दिन गरीब बच्चों को वितरित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी