प्रबंध निदेशक ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह ने मोदीपुरम से लेकर भूड़बराल (मेरठ साउथ) तक रैपिड रेल कारिडोर का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 12:40 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 12:40 AM (IST)
प्रबंध निदेशक ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया
प्रबंध निदेशक ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया

मेरठ, जेएनएन। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह ने मोदीपुरम से लेकर भूड़बराल (मेरठ साउथ) तक रैपिड रेल कारिडोर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इंजीनियरों व ठेकेदारों से बात की। भूमिगत स्टेशन बेगमपुल के बाद टैंक चौराहे पर बनने वाले एलिवेटेड स्टेशन के रैंप के स्थान का भी उन्होंने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्य के दौरान यातायात बाधित न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए। प्रबंध निदेशक शताब्दीनगर स्थित कास्टिंग यार्ड भी पहुंचे। यहां पर मेरठ नार्थ, मेरठ साउथ स्टेशन, परतापुर रेलवे क्रासिंग में कार्य प्रगति की रिपोर्ट देखी। प्रबंध निदेशक ने कहा कि देश के इस पहले रीजनल ट्रांजिट सर्विस को बना रहे हैं जिसमें मेरठ के हिस्से में स्थानीय सेवा के लिए ट्रांजिट सर्विस संचालित होगी। इसका मेरठ के निवासियों को स्थानीय आवागमन के लिए विशेष फायदा मिलेगा।

करनावल संपर्क मार्ग पर ओवरलोड वाहन बने मुसीबत: करनावल कस्बे को जोड़ने वाले संपर्क मार्गो पर गन्ने लदे ओवरलोड वाहन राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। इसके चलते आए दिन जाम की समस्या रहती हैं। जिससे वाहन सवार घंटों परेशान होते हैं।

मुख्य मार्गों से करनावल कस्बे को जोड़ने के लिए आठ लिक मार्ग है। लेकिन सभी मार्ग की चौड़ाई कम होने के कारण वहां से गुजरने वाले गन्ने लदे ट्रैक्टर-ट्राली व ट्रकों के चलते जाम लग जाता है। इस बीच हादसे की आशंका बनी रहती है। कई बार सामने से आने वाले चालक को बचाने के प्रयास में वाहन के स्टेयरिग से भी नियंत्रण हट जाता है। जिसके परिणाम स्वरूप कई बार छोटे-बडे़ वाहन खेत में पलट चुके है। ग्रामीण प्रमोद, बृजपाल सिंह, राजकुमार, ओमेन्द्र, संजीव व उत्तम आदि ने बताया कि कस्बे से जाने वाले मार्गों की चौड़ाई कम है। उन्होंने बताया कि कई बार पुलिस-प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के समक्ष समस्या उठाई पर समाधान नहीं हुआ। उधर, विधायक सिवालखास जितेंद्र सतवाई ने बताया कि शासन-प्रशासन स्तर पर समस्या उठाकर इसके समाधान का वह प्रयास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी