मजिस्ट्रेट के सामने खोले जाएंगे सभी थानों के मालखाने

आगरा में थाने के मालखाने से चोरी की घटना ने प्रदेश के थानों में बने मालखानों की सुरक्षा पर सवाल व्यस्वथा पर बड़ा खड़ा कर दिया है। अपनी पुलिस मालखाने को लेकर कितनी लापरवाह है इसकी बानगी परतापुर थाने में देखने के लिए मिली। यहा मालखाना इंचार्ज ने मालखाने की चाबी खो दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:52 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:52 AM (IST)
मजिस्ट्रेट के सामने खोले जाएंगे सभी थानों के मालखाने
मजिस्ट्रेट के सामने खोले जाएंगे सभी थानों के मालखाने

मेरठ, जेएनएन। आगरा में थाने के मालखाने से चोरी की घटना ने प्रदेश के थानों में बने मालखानों की सुरक्षा पर सवाल व्यस्वथा पर बड़ा खड़ा कर दिया है। अपनी पुलिस मालखाने को लेकर कितनी लापरवाह है, इसकी बानगी परतापुर थाने में देखने के लिए मिली। यहा मालखाना इंचार्ज ने मालखाने की चाबी खो दी थी। दूसरी चाबी बनवाने के लिए कारीगर को बुलाया गया। उधर, दिलचस्प है कि खबर फैलने के बाद कारीगर को बिना ताला खुलवाए ही वापस भेज दिया। शुक्रवार को थाना प्रभारी ने दावा किया कि मालखाने की चाबी आफिस से मिल गई है। वहीं, एसएसपी का कहना है कि मजिस्ट्रेट की निगरानी में मालखाना खोलकर निरीक्षण किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सभी थानों के मालखाने का निरीक्षण करने के निर्देश एसपी सिटी और सीओ को दिए हैं।

परतापुर थाने के मालखाने की चाबी गुम होने की खबर दैनिक जागरण में प्रमुखता से प्रकाशित होने पर खलबली मच गई। थाना प्रभारी शैलेंद्र प्रताप ने दावा किया कि आफिस में चाबी मिल गई है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि मालखाने में माल कम मिलने पर मालखाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मालखाना प्रभारी को बचाने में जुटे इंस्पेक्टर

मालखाना की चाबी गुम होने की घटना को लेकर अफसरों ने थाने से जवाब मागा है। ऐसे में इंस्पेक्टर ने आफिस में चाबी मिलने की बात अफसरों को लिखित में दी है। वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार कारीगर को बुलाकर डुप्लीकेट चाबी तैयार कराई गई है। एसएसपी का कहना है कि ऐसा है तो एएसपी से जाच करा ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी