Maliana bridge Meerut News: दूसरे दिन भी लोगों ने झेली मुसीबत, मलियाना पुल के नीचे लगा भीषण जाम

बागपत रोड स्थित मलियाना पुल पर लोक निर्माण विभाग ने शुक्रवार सुबह मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मरम्मत कार्य का पहला दिन था। इस मार्ग पर भारी यातायात के चलते शनिवार को पुल के नीचे रेलवे क्रासिंग पर दिन भर भीषण जाम लगा रहा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:30 PM (IST)
Maliana bridge Meerut News: दूसरे दिन भी लोगों ने झेली मुसीबत, मलियाना पुल के नीचे लगा भीषण जाम
मेरठ में मलियाना पुल के नीचे रेलवे फाटक पर दिनभर लगा रहा जाम।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में बागपत रोड स्थित मलियाना पुल पर लोक निर्माण विभाग ने शुक्रवार सुबह मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मरम्मत कार्य का पहला दिन था। इस मार्ग पर भारी यातायात के चलते पुल के नीचे रेलवे क्रासिंग पर दिन भर भीषण जाम लगा रहा। शनिवार को भी सुबह से ही इस पुल के नीचे के जाम के हालात बने रहे। राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। मरम्मत कार्य शुरू करने से पहले यातायात पुलिस ने बड़े वाहनों का रूट डायवर्जन कर पुल पर आवाजाही बंद करा दी। दुपहिया वाहन व राहगीर पुल के नीचे रेलवे फाटक पार करके आगे बढ़े। इससे रेलवे फाटक पर दिनभर जाम लगा रहा और वाहन सवार तपती धूप में परेशान रहे।

पुल की लेयर हटाकर कम होगी ओवरलोडिंग

शुक्रवार सुबह लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मशीन लेकर मौके पर पहुंचे। मलियाना पुल पर सबसे पहले एक्सपेंशन ज्वाइंट पर काम शुरू किया गया है। पुल की मजबूती में अहम भूमिका निभाने वाले एक्सपेंशन ज्वाइंट पुराने हटाकर नये लगाए जाएंगे। पुल के ऊपर ओवरलोडिंग स्क्रैप को हटाने का काम भी शुरू हो गया है। पुल के ऊपर निर्माण से अब तक लगभग सात बार नवीनीकरण हुआ। जिससे पुल के ऊपर ओवरलोडिंग स्क्रैप का वजन अनावश्यक बढ़ गया था। इसे हटाकर केवल सड़क के रूप में मात्र एक सिंगल लेयर डाली जाएगी। मरम्मत पर 36.64 लाख रुपये खर्च होंगे।

फुटबाल चौराहे से बड़े वाहनों का रूट डायवर्ट

बड़े वाहनों को बागपत रोड पर प्रवेश करने से पहले फुटबाल चौराहे पर ही डायवर्ट कराया जा रहा है। दूसरी बेरिकेडिंग ट्रांसपोर्ट नगर पर लगाई गई है। मलियाना पुल के दूसरी तरफ भोला चौकी पर बेरिकेडिंग लगाई गई है। यातायात पुलिस इंस्पेक्टर अनिल मिश्रा ने रूट डायवर्जन की कमान संभाली।

पुल का सात बार हो चुका नवीनीकरण

मलियाना पुल पर लोक निर्माण विभाग ने शुक्रवार सुबह मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। मरम्मत कार्य शुरू करने से पहले यातायात पुलिस ने बड़े वाहनों के लिए रूट डायवर्जन कराते हुए पुल की आवाजाही पूरी तरह से बंद करा दी। हालांकि इसके चलते लोगों को इस मार्ग पर जाम से रूबरू होना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ ठेकेदार के कर्मचारी मशीन लेकर पहुंचे। मलियाना पुल पर सबसे पहले एक्सपेंशन ज्वाइंट पर काम शुरू किया गया है। पुल की मजबूती में अहम भूमिका निभाने वाले एक्सपेंशन ज्वाइंट पुराने हटाकर नये लगाए जाएंगे। पुल के ऊपर निर्माण से अब तक लगभग सात बार नवीनीकरण हुआ। जिससे पुल के उपर ओवरलोडिंग स्क्रैप का वजन अनावश्यक काफी बढ़ गया था। इसे हटाकर केवल सड़क के रूप में मात्र एक सिंगल लेयर डाली जाएगी।

chat bot
आपका साथी