कढ़ी के संग करना है कुछ नया तो ट्राई कर सकती हैं स्वादिष्ट पनीर कढ़ी, घर पर इसे बनाना है बेहद आसान

कढ़ी का स्वाद बच्चों और बड़ों सभी को खूब पसंद आता है। तभी तो यह एक ऐसी डिश है जो हर घर में बनती है। पकौड़ी वाली कढ़ी तो अक्सर घरों में बनाई जाती है। लेकिन इस बार घर में पनीर वाली स्वादिष्ट कढ़ी ट्राई करें।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 06:45 PM (IST)
कढ़ी के संग करना है कुछ नया तो ट्राई कर सकती हैं स्वादिष्ट पनीर कढ़ी, घर पर इसे बनाना है बेहद आसान
पनीर कढ़ी का स्वाद है बेमिसाल ।

मेरठ, जेएनएन। कढ़ी एक ऐसी डिश है, जो हर राज्‍य में अलग-अलग तरह से बनाई जाती है। कढ़ी का स्वाद बच्चों और बड़ों सभी को खूब पसंद आता है। तभी तो यह एक ऐसी डिश है जो हर घर में बनती है। पकौड़ी वाली कढ़ी तो अक्सर घरों में बनाई जाती है। लेकिन इस बार घर में पनीर वाली स्वादिष्ट कढ़ी ट्राई करें। जिसकी रेसिपी मास्टर शेफ निशा वर्मा बता रही हैं।

पनीर कढ़ी बनाने की रेसिपी

-दो कप दही

-आधा कप बेसन

-एक कप पनीर के टुकड़े

-आधा चम्मच हल्दी

-नमक

-दो हरी मिर्च

-दो बड़े चम्मच कटे हुए प्याज

-दो साबुत लाल मिर्च

-5 से 6 करी पत्ता

-एक बड़ा चम्मच तेल

व‍िधि- 

पनीर कढ़ी बनाने के लिए सबसे पनीर को काटकर फ्राई कर लें। अब दही, बेसन, हल्दी और नमक को मिलाकर एक बैटर तैयार कर लें। इसके बाद एक बड़े बर्तन में तेल गर्म करके उसमें जीरा, मेथी और प्याज डालकर भून लें। अब इसमें लहसुन और हरी मिर्च भी डाल दें। अच्छी तरह से प्याज भूनने के बाद इसमें दही और बेसन का बैटर मिलाकर हल्की आंच में पकने दें। कढ़ी जब अच्छी तरह से पककर तैयार हो जाए तब इसमें पनीर के ट़ुकड़े मिला दें। साथ ही करी पत्ता और साबुत लाल मिर्च तेल में गर्म करके कढ़ी मेंं इसका तड़का लगा दें। तैयार है गर्मागर्म स्वादिष्ट पनीर कढ़ी जिसे रोटी और चावल दोनों के साथ खाया जा सकता हैं। 

chat bot
आपका साथी