करनावल मंदिर में किसानों की महापंचायत आज

करनावल कस्बे में स्थित बंगले वाले मंदिर में एक माह से अधिक समय से चल रहे किसानों के धरने में मंगलवार यानि आज महापंचायत आहूत की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:30 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 03:30 AM (IST)
करनावल मंदिर में किसानों की महापंचायत आज
करनावल मंदिर में किसानों की महापंचायत आज

मेरठ, जेएनएन। करनावल कस्बे में स्थित बंगले वाले मंदिर में एक माह से अधिक समय से चल रहे किसानों के धरने में मंगलवार यानि आज महापंचायत आहूत की जा रही है। महापंचायत में रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी मुख्य वक्ता रहेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे। सोमवार को रालोद पदाधिकारियों ने महापंचायत में किसानों की भीड़ जुटाने के लिए कई गांव को दौरा किया। महापंचायत में रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी मुख्य वक्ता के रूप में महापंचायत को संबोधित करेंगे। जहां रालोद के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ के साथ प्रदेश प्रवक्ता सुनील रोहटा व राजकुमार सांगवान भी उपस्थित रहेंगे। सोमवार को रालोद पदाधिकारियों ने खिवाई, कलीना, रजापुर, पाथौली, भलसोना आदि गांवों में नुक्कड़ सभाएं कर किसानों से महापंचायत को सफल बनाने के लिए भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। रूपेश सभासद, मनोज सभासद, रामपाल, भीम, कालूराम, राहुल जडोदिया, रविन्द्र, लोकेश, डीपी गिरी, गौरव, रणवीर दहिया, ओमप्रकाश, अमरजीत, मुकेश, बलजोर, विनोद आदि मौजूद रहे।

किसानों से एकजुट होने का किया आह्वान

क्षेत्र के गांवों में सोमवार को भाकियू पदाधिकारियों ने जगह-जगह नुक्कड़ सभा करके किसानों से एकजुट होने का आह्वान किया। खिवाई कस्बे में आयोजित बैठक में भाकियू के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानून वापस करने के बाद ही धरना समाप्त किया जाएगा। महासचिव राजकुमार करनावल ने कहा कि मेरठ क्षेत्र से ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर किसाना खाद्य सामग्री लेकर गाजीपुर बार्डर को रवाना होंगे। वहीं, तहसील अध्यक्ष अशफाक प्रधान ने कहा कि सरकार ने अभी तक गन्ने का मूल्य घोषित नहीं किया है और न चीनी मिलें किसानों के बकाया गन्ने का भुगतान कर रही है। इसको लेकर हर्रा, खेड़ी कलां, जैनपुर आदि गांवों में बैठक आयोजित होगी। अब्दुल सलाम, तैयब, मंजूर, पप्पू, मन्ववर, मास्टर नरेश मैनापूटठी, जंगशेर, काला साबिर ठेकेदार, विरेन्द्र, सुभाष, विनय फौजी, ब्रजपाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी