धूमधाम के साथ गणपति का किया विसर्जन

दबथुवा कस्बा और देहात क्षेत्र के गांवों में स्थापित गणपति की मूíत का विसर्जन गुरुवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:22 PM (IST)
धूमधाम के साथ गणपति का किया विसर्जन
धूमधाम के साथ गणपति का किया विसर्जन

मेरठ,जेएनएन। दबथुवा कस्बा और देहात क्षेत्र के गांवों में स्थापित गणपति की मूíत का विसर्जन गुरुवार को श्रद्धालुओं ने नानू पुल व दौराला पुल के पास गंगनहर में हर्षोउल्लास के साथ किया। श्रद्धालु दबथुवा स्थित मेरठ-करनाल हाईवे पर सजी ट्रैक्टर-ट्रालियों में गणेश जी की मूर्तियों को लाते दिखाई दिए।

मेरठ व देहात क्षेत्र के गांवों में श्रद्धालुओं ने भगवान गणपति की पूजा-अर्चना की। इसके बाद ढोल-नगाड़ों की थाप के बीच ट्रैक्टर-ट्रालियों व कार में सवार होकर भगवान गणपति की मूíत लेकर नानू व दौराला पुल स्थित गंगनहर के घाट पर पहुंचे। इस दौरान श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे को अबील-गुलाल भी लगाया। गणपति के जयकारों से समूचा माहौल भक्तिमय बन गया। श्रद्धालुओं ने डीजे की थाप पर डांस किया। वहीं, झांकी में राधा-कृष्ण की झांकी मनमोहक रही। इसके बाद श्रद्धालुओं ने भगवान गणपति का स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से नहर के बीच मूर्ति का विसर्जन कर प्रसाद वितरित किया। मेरठ शहर से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान गणेश की मूर्तियों को डीजे व ढोल के साथ गंगनहर पर लेकर पहुंचे। जहां विधिविधान से विसर्जन किया गया। विसर्जन में मुस्लिम समाज के लोगों ने किया सहयोग

नानू गंगनहर पर भगवान गणेश की मूíत का विसर्जन करने में मुस्लिम समाज के लोगों ने सहयोग किया। मेरठ निवासी अमजद, सद्दाम, सलमान, फरमान, और अफसर ने बताया कि वह गोताखोर हैं और पुलिस की अनुमति के बाद ही भगवान गणपति की मूíत गंगनहर में श्रद्धालुओं से विसर्जित करवा रहे हैं। साथ ही भाईचारे का भी संदेश दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक युवक गंगनहर में डूब रहा था जिसे बचाया गया है।

chat bot
आपका साथी