लघु नाटिका की प्रस्तुति देकर किया जागरूक

श्रीहरि कैलाशी निश्शुल्क शिक्षा मंदिर के बच्चों ने डिफेंस कालोनी के कम्युनिट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:15 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:15 AM (IST)
लघु नाटिका की प्रस्तुति देकर किया जागरूक
लघु नाटिका की प्रस्तुति देकर किया जागरूक

मेरठ,जेएनएन। श्रीहरि कैलाशी निश्शुल्क शिक्षा मंदिर के बच्चों ने डिफेंस कालोनी के कम्युनिटी हाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। बच्चों ने शिव तांडव की प्रस्तुति देकर मंत्रमुग्ध किया तो वहीं वृक्ष बचाओ, बेटी बचाओ व जल है तो कल है आदि सामाजिक मुद्दों पर शानदार लघु नाटिका प्रस्तुत की। प्रबंधक सीमा सिंह चौहान ने कल्पना ग्रोवर, मीरा, भावना, शिप्रा, सीमा, रेखा व शिल्पा आदि का आभार व्यक्त किया। डा. सुनील चौहान ने बच्चों को मिष्ठान वितरण किया।

संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों का ताता: सदर तहसील में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में काफी संख्या में फरियादी आए। 35 शिकायतें आई जिसमें तीन का मौके निस्तारण किया गया। एसडीएम संदीप भागिया ने शिकायतों की सुनवाई की।

पुलिस का कोई अधिकारी मौजूद नहीं रहा। बागपत रोड जसवंत शुगर मिल गेट नंबर दो, के पास किशनपुरा में नाली का पानी सड़क पर फैला होने से आने जाने वाले लोग परेशान हो रहे है। किशनपुरा निवासी धर्मपाल सिंह ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा नाली के पानी की निकासी को अवरुद्ध कर दिया गया है। कहा पैदल आने जाने वालों के साथ वाहन चालकों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

मलियाना निवासी गौरव कुमार ने वार्ड नंबर दो के खसरा नंबर 987 में प्रस्तावित कूड़ाघर को खसरा नंबर 1043-2 में बनवाने की माग की। कहा यहा पर मलियाना, किशनपुरा, मुल्ताननगर मोहल्लों की सीमा लगती है। जिससे कई मोहल्लों का कूड़ा एक जगह पर एकत्र हो सकेगा। साथ ही नगर निगम सफाई कर्मचारियों को भी सुविधा होगी। नेहरू रोड निवासी खचेड़ू मल ने कहा कि उनके घर के पते पर पहले बिजली का घरेलू कनेक्शन था। चार माह पूर्व उसे पावर कारपोरेशन ने कामर्शियल परिवर्तित कर दिया। कहा इससे अनापशनाप बिल आ रहे हैं। तीन माह पूर्व शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। एसडीएम ने अधिकारियों को तुरंत मामले के निस्तारण के आदेश दिए। अन्य दिनों की तुलना में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में काफी संख्या में लोग पहुंचे। तहसीलदार रामेश्वर दयाल समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी