सहारनपुर में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री की सभा को लेकर तैयारियां, दो दिसंबर को स्कूलों में अवकाश, परीक्षाएं होंगी

सहारनपुर के पुवांरका में विवि स्थल के निरीक्षण के दौरान उच्च शिक्षा सचिव शमीम अहमद ने अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश दिएण्‍। उधर डीएम ने बताया कि विवि के शिलान्यास अवसर को लेकर यातायात व्यवस्था को सुचारू रखा जाए। इसके लिए सभी शिक्षण संस्थाओं में दो दिसंबर का अवकाश रहेगा।

Parveen VashishtaTue, 30 Nov 2021 08:45 PM (IST)
मां शाकंभरी देवी विश्वविद्यालय : सहारनपुर में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री की सभा को लेकर तैयारियां जोरों पर

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। मां शाकंभरी देवी राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिसंबर को सहारनपुर आ रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश के उच्च शिक्षा सचिव शमीम अहमद ने शिलान्यास स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने तैयारियों पर संतोष जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न बरती जाए।

मंच का निर्माण निर्धारित मानकों के अनुरूप करने के निर्देश

मंगलवार को पुवांरका में विवि स्थल के निरीक्षण के दौरान उच्च शिक्षा सचिव शमीम अहमद ने कहा कि मैदान की समुचित साफ-सफाई के साथ ही यदि कोई गड्ढा आदि है, तो उसमें तत्काल मिट्टी भरकर समतल किया जाए। अतिथियों के मानक के अनुरूप हैलीपेड और स्विस कोटेज की व्यवस्था की जाए। कहा कि सभा स्थल पर आने वाले आगंतुकों को बैठने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए जगह-जगह पर दिशा सूचक लगाए जाए। सचिव उच्च शिक्षा ने कहा कि मंच का निर्माण निर्धारित मानकों के अनुरूप किया जाए। साथ ही मंच के साथ डी भी नियमों के अनुसार बनाई जाए। निर्देश दिए कि विश्वविद्यालय के पूजन स्थल पर अतिथियों के बैठने की समुचित व्यवस्था के साथ ही जरूरी सामग्री समय से उपलब्ध कराई जाए।

दो दिसंबर को स्कूलों में अवकाश, परीक्षाएं होंगी

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दो दिसंबर को मां शाकंभरी देवी राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया जाएगा। इस अवसर पर उमड़नेे वाले जनसमूह के मद्देनजर जिले की सभी शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किया गया है। मंगलवार को डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि पुवांरका में राज्य विवि के शिलान्यास अवसर को लेकर यातायात व्यवस्था को सुचारू रखा जाए। इसके लिए जिले की सभी शिक्षण संस्थाओं में दो दिसंबर का अवकाश रहेगा। डीएम के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने बताया कि जिन स्कूलों में सीबीएसई आदि की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं। वे नियत तिथि और समय के अनुसार ही संबंधित परीक्षा केंद्रों पर होंगी।

एंबुलेंस व चिकित्सकों की व्यवस्था

मंडलायुक्त लोकेश एम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि पर्याप्त मात्र में एंबुलेंस सहित चिकित्सकों और जरूरी दवा की व्यवस्था जनसभा स्थल पर की जाए। कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई का समुचित ध्यान रखा जाए। जगह-जगह डस्टबिन रखवाएं जाएं। पर्याप्त मात्रा में पेयजल टैंकर तथा मोबाइल टायलेट की व्यवस्था की जाए, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। डीएम ने आश्वस्त किया कि सभी तैयारियां समय से पूर्ण करा दी जाएंगी। कार्यक्रम स्थल के पास जनसमूह के वाहनों को खड़ा करने की पार्किग व्यवस्था भी की गई है। इस दौरान लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, शिक्षा विभाग सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.