कोतवाली में पुलिस के सामने प्रेमी ने किया आत्महत्या का प्रयास

पुलिस के सामने ही प्रेमी ने थाना परिसर में पड़ी लोहे की नुकीली वस्तु गले में मारकर आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने युवक को न्यूट्रिमा अस्पताल में भर्ती कराया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:12 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:12 AM (IST)
कोतवाली में पुलिस के सामने प्रेमी ने किया आत्महत्या का प्रयास
कोतवाली में पुलिस के सामने प्रेमी ने किया आत्महत्या का प्रयास

मेरठ, जेएनएन। पुलिस के सामने ही प्रेमी ने थाना परिसर में पड़ी लोहे की नुकीली वस्तु गले में मारकर आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने युवक को न्यूट्रिमा अस्पताल में भर्ती कराया। अपनी गर्दन फंसते देख पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में युवती के समाज के लोगों ने हंगामा किया। बाद में पुलिस ने युवक के स्वजन से अपने सामने की घटना लिखवा कर शिकायत ले ली।

सूरजकुंड रोड निवासी दीपक का कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों घर से चले गए थे। युवती के स्वजन ने कोतवाली में अपहरण और एससी -एसटी में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपित दीपक को हिरासत में ले लिया। आरोप है कि थाने में पुलिस के सामने ही दीपक ने लोहे की नुकीली वस्तु उठाकर गले में मारकर आत्महत्या का प्रयास किया। दीपक के गले से खून निकलने के बाद पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने दीपक के स्वजन को थाने बुलाया। इसके बाद पुलिस की जीप से दीपक को न्यूट्रिमा अस्पताल में भर्ती करा दिया। दीपक की हालत गंभीर है। पुलिस ने अपनी गर्दन फंसते देख दीपक के स्वजन से लिखवा लिया कि उनके सामने ही दीपक ने आत्मघाती कदम उठाया है। दीपक के स्वजन को विश्वास में लेने के लिए पुलिस ने प्रेमिका को भी हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में युवती के समाज के लोगों ने थाने पर हंगामा किया। उनका कहना था कि युवती को हिरासत में क्यों रखा है। इस पर पुलिस का तर्क था कि युवती को स्वजन के साथ थाने में बैठाया गया है। ताकि युवक के स्वजन हंगामा न करें।

दो दिन से हिरासत में तो नहीं था दीपक

थाने में चर्चा चल रही थी कि दीपक दो दिनों से हिरासत में था। उसने पुलिस हिरासत में ही आत्मघाती कदम उठाया है। बताया गया है कि उस समय पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज नहीं किया था। दीपक के घायल होने के बाद पुलिस ने अपहरण और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।

इनका कहना है..

दीपक ने खुद ही लोहे की नुकीली वस्तु अपने गले में मारी थी। उसके स्वजन ने भी लिखकर दिया है कि उनके सामने ही दीपक ने घटना की। उसका इलाज कराया जा रहा है। मुकदमे में निस्तारण की कार्रवाई की जा रही है।

-अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी