लव जिहाद पर भाजपाइयों ने थाना घेरा, लालकुर्ती में तनाव

लालकुर्ती में लव जेहाद का मामला सामने आया हैं आफताब कोठी के पास रहने वाला विशेष संप्रदाय का युवक दूसरे संप्रदाय की महिला नारी निकेतन से छुड़ा बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया जिसे लेकर लालकुर्ती क्षेत्र में तनाव बन गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 07:00 AM (IST)
लव जिहाद पर भाजपाइयों ने थाना घेरा, लालकुर्ती में तनाव
लव जिहाद पर भाजपाइयों ने थाना घेरा, लालकुर्ती में तनाव

मेरठ, जेएनएन : लालकुर्ती में लव जेहाद का मामला सामने आया हैं, आफताब कोठी के पास रहने वाला विशेष संप्रदाय का युवक दूसरे संप्रदाय की महिला नारी निकेतन से छुड़ा बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया, जिसे लेकर लालकुर्ती क्षेत्र में तनाव बन गया। दोनों के मोहल्ले में पुलिस बल तैनात कर दिया। रात में भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने में धरना दिया। पूर्व महानगर अध्यक्ष ने दारोगा पर गंभीर आरोप लगाकर महिला को बरामद करने की मांग की।

लालकुर्ती के आफताब की कोठी के पास रहने वाला फईम पांच जुलाई को हंडिया मोहल्ले की शादीशुदा महिला को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि फईम लव-जिहाद फैलाकर दूसरे संप्रदाय की युवतियों को बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाने का काम करता है, जबकि पहले से शादीशुदा है। महिला के परिजनों ने फईम के खिलाफ लालकुर्ती थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने 14 जुलाई को महिला बरामद कर ली। महिला के अदालत में बयान दर्ज कराए, जिस पर उसने परिवार के साथ जाने से इन्कार कर दिया। आरोप है कि विवेचक हरीश चंद्र ने आरोपित पक्ष के दबाव में आकर आरोपित फईम को छोड़ दिया। साथ ही महिला के कोर्ट में बयान कराने के बाद नारीनिकेतन भेज दिया। शुक्रवार को परिवार के लोगों को पता चला कि फईम ने नारी निकेतन से महिला के कोर्ट में अपने पक्ष में बयान कराए। उसके बाद उसे अपने साथ ले गया। परिवार के लोगों को मामले की जानकारी मिली, जिसे लेकर हिदू संगठन के लोगों ने हंगामा कर दिया। भाजपा नेता भी मौके पर पहुंच गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने दारोगा हरीश चंद्र पर आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। साथ ही कुछ कार्यकर्ता थाने में धरने पर बैठ गए।

थाना प्रभारी के ऑफिस पर किया कब्जा

भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग ने थाना प्रभारी को कॉल कर बुलाया। थाना प्रभारी ने दबिश में होने की बात कही, जिस पर पूर्व महानगर अध्यक्ष ने थाना प्रभारी के ऑफिस पर कब्जा कर लिया। उसके बाद सीओ को मौके पर बुलाया गया। सीओ को महिला की बरामदगी करने के आदेश दिए। सीओ ने मामले की निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया।

तनाव को देखते हुए पुलिस बल लगाया

आफताब की कोठी और हंडिया मोहल्ले में तनाव को देखते हुए पुलिस बल गला दिया है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण से लेकर आरएएफ की टीम ने भी लालकुर्ती एरिया में फ्लैगमार्च किया। एसपी सिटी का कहना है कि स्थित काबू में है। भाजपा कार्यकर्ता दारोगा की भूमिका पर सवाल उठा रहे है, इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वर्जन..

कुछ युवक लव जेहाद फैला रहे है, हिदु युवतियों को बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाते है। ऐसे युवकों के खिलाफ भाजपा कार्रवाई की मांग कर रही है। दारोगा ने भी पूरे मामले में एकपक्षीय कार्रवाई की है। सीओ को पूरे मामले से अवगत करा दिया है। फईम को पुलिस गिरफ्तार करेगी।

करुणेश नंदन गर्ग, पूर्व महानगर अध्यक्ष, भाजपा

chat bot
आपका साथी