बागपत में शोरूम में आग लगने से लाखों का नुकसान, फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से पाया काबू

fire in showroom बागपत में एक शोरूम में आग लगने से लाखों रुपये का सामान जल गया। बुधवार की रात में ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। शोरूम में आग लगने का कारण अभी पता नहीं लग पाया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 10:50 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:50 AM (IST)
बागपत में शोरूम में आग लगने से लाखों का नुकसान, फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से पाया काबू
बागपत के रटौल में एक शोरूम में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है।

बागपत, जागरण संवाददाता। fire in showroom बागपत के चांदीनगर में रटौल बस स्टैड बाजार में एक शोरूम में आग लगने से लाखों रुपये कीमत के पेंट,सेनेटरी,फर्नीचर,इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक आदि सामान जलकर राख हो गया। रात में ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। पीड़ित ने आग से लगभग 50 लाख का नुकसान बताया है।

रात में ही लगी आग

रटौल निवासी मोहम्मद सलीम पुत्र अहमद का रटौल बस स्टैड में रटौल फेब्रिकेशन के नाम से तीन मंजिला शोरूम है। जिसमे वह पेंट, फर्नीचर, सेनेट्री, इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिक आदि सामान बेचता है। पीडित के अनुसार वह अपने बड़े भाई याद मोहम्मद के साथ बुधवार की शाम की शोरूम बंद घर चला गया। रात में किसी समय शोरूम में आग लग गयी। रात में तीन बजे के आसपास पडोसियों ने मोबाइल फोन पर आग़ लगने की जानकारी शोरूम मालिक को दी।मौके पर पहुच कर पीड़ित ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

दीवार पर आईं दरारें

सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुच गयी। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आ़ग पर काबू पाया। आग इतनी भयंकर थी कि फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में घंटो लग गये। आग पर तो काबू पा लिया लेकिन शोरूम में रखा सामान रख में बदल गया। पीड़ित शोरूम मालिक ने 50 लाख का नुकसान बताया है। आग लगने के कारणों की जानकारी नही लग पाई है। मौक पर लोगों का जमावड़ा लग गया। आग इतनी भयंकर थी कि आग से जहां शोरूम की दीवार में दरार आ गयी है। वहीं कई जगह से लेंटर क्षतिग्रस्त हो गया है।

संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने से नकदी समेत हजारों का सामान जला

वहीं बागपत में चांदीनगर में पूरनपुर नवादा गांव में एक मकान में आग लगने से नकदी समेत हजारों का सामान जलकर नष्ट हुआ। ग्रामीणों ने पीड़ित स्वजन को आर्थिक मदद कराये जाने की माँग प्रशासन से की है। गांव निवासी सुरेश कश्यप पुत्र आशेराम खेत पर मजदूरी करता है। गुरुवार सुबह अचानक मकान से धुआं उठने लगा और कुछ ही देर में आग ने मकान को आगोश में समा लिया स्वजन के लोगों ने शोर मचाया तो आसपास के ग्रामीण भी दौड़कर मौके पर पहुंचे पानी आदि डालकर ग्रामीणों ने बमुश्किल आग को बुझाया लेकिन जब तक आग बुझी चपेट में आकर चारपाई, रजाई, टीवी, मेज व कुर्सी समेत 25 हजार रुपये की नकदी समेत करीब एक लाख रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। घटना से स्वजन का रो रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने स्वजन परिवार की आर्थिक मदद कराये जाने की मांग प्रशासन से की है।

chat bot
आपका साथी