LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर में दो सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव, बिजनौर में एक नया केस, मुजफ्फरनगर के दो लोगों की मौत

Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार को बुलंदशहर में दो सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव मिली हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:00 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 03:35 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर में दो सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव, बिजनौर में एक नया केस, मुजफ्फरनगर के दो लोगों की मौत
LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर में दो सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव, बिजनौर में एक नया केस, मुजफ्फरनगर के दो लोगों की मौत

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार को बुलंदशहर में दो सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। वहीं बिजनौर के धामपुर में भी एक केस सामने आया है। दोनों ही जगहों पर प्रशासन चौकन्‍ना हो गया है। इसके पूर्व गुरुवार को मेरठ में एक किशोरी की कोरोना से मौत हो गई थी। यहां कुल मरने वालों की संख्‍या 32 हो गई है। जबकि आठ कोरोना के नए संक्रमित मिलने से कुल संख्‍या 481 हो गई है। वहीं बिजनौर में एक ही दिन में कोरोना के 18 नए संक्रमित मिले थे। अब यहां कुल संख्‍या 132 हो गई है। हालाकि यहां 57 लोग ठीक भी हो चुके हैं। बुलंदशहर में भी कोरोना के सात नए मरीज मिले थे। मुजफ्फरनगर में भी दो नए मरीज मिलने से यहां कुल संख्‍या 100 हो चुकी है। एक की मौत और 46 ठीक हो चुके हैं। वहीं बागपत में भी नौ नए संक्रमित मिले हैं इससे यहां कुल संख्‍या 74 हो चुकी है। मेरठ जोन में कुल संक्रमितों की संख्‍या 44 रही।

बुलंदशहर में दो सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव

बुलंदशहर में भी कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिले के गुलावठी में मोहल्ला पीर खाँ में गत दिनों एक व्यक्ति की मेरठ के एक अस्पताल में मौत हो गयी थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुँच मृतक का ब्लड सैंपल लिया था। चिकित्सको ने मृतक परिवार के 5 सदस्यों के ब्लड सैंपल लिए थे। चिकित्सक राकेश चंद्रा ने बताया कि जाँच में मृतक की दोनों पुत्रियों को कोरोना की पुष्टि हुई है जबकि 3 लोगो की जाँच रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले में कुल संक्रमितओं की संख्या 166, कुल ठीक हुए संक्रमित 99, अस्पताल में उपचाराधीन 63 और संक्रमण से चार की मौत हो चुकी है।

बिजनौर के धामपुर में एक नया मामला

वहीं बिजनौर के धामपुर में स्योहारा के मोहल्ला जुमरात का बाजार में 46 वर्षीय एक व्यक्ति के गुरुवार रात कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने पर रात में ही टीम मोहल्ले में पहुँची। रात 2.30 बजे उसे मुरादाबाद भेज दिया गया है। सुबह सीलिंग की कार्रवाई पूरी की गई है। संक्रमित के 11 स्वजनों को क्‍वारंटाइन किया गया है। व्यक्ति एक जून को कुवैत से आया था, तभी से क्‍वारंटाइन था। मोहल्ला जुमरात का बाजार स्योहारा मुरादाबाद मुख्य मार्ग पर है। प्रशासन ने मोहल्ला सहित आसपास का क्षेत्र और बाजार को सील कर दिया है।

मुज़फ्फरनगर के 2 और लोगों की कोरोना से मौत

मुज़फ्फरनगर के मिमलाना रोड निवासी युवक और पुरकाजी की महिला की ऋषिकेश एम्स में कोरोना से मौत हो गई है। दिनों गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराए गए थे। अब तक कोरोना से जनपद में तीन लोगों की मौत हो गई है। हालांकि सीएमओ पुष्टि नहीं कर रहे हैं, जबकि एम्स प्रसाशन मौत की पुष्टि कर चुका है। यहां इन दिनों केस भी बढ़ रहे हैं। 

मेरठ में किशोरी की मौत

मेरठ के सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि किशोरी की मौत कोरोना से मौत हुई है, जो जाग्रति विहार की रहने वाली थी। इसे एक जून को ही भर्ती किया गया था। जो कल देर रात 12.30 पर मौत हो गई थी। सीएमओ ने बताया कि आज कुल 260 लोगों के सैंपल जारी किए गए थे, जिनमें से आठ में संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें से एक ये डबाई नगर, दो पीएसी के जवान, एक सारधापुरी, एक शताब्‍दी नगर और एक शास्‍त्री नगर के निवासी हैं।

18 हुए डिस्‍चार्ज

राहत की बात यह रही कि मेरठ में कोरोना से आज 18 लोगों को डिस्‍चार्ज किया गया। यहां कुल संख्‍या 344 हो चुकी है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना से मरीजों में तेजी से सुधार हो रहा है।

बागपत में नौ मरीज

बागपत शहर में दो माह की बच्ची समेत तीन कोरोना पॉजिटिव। पूरे जिले में नौ कोरोना पॉजिटिव मिले। इसी पुष्टि डिप्टी सीएमओ डॉ यशवीर सिंह ने की। वहीं स्वास्थ्य विभाग टीम ने मौके पर पहुंचकर मोहल्ले को किया सील। सैनिटाइजर की तैयारी की शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी