top menutop menutop menu

LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से दो और मौत, सात नए केस, आसपास के जिलों में 33 नए मामलों से दहशत

मेरठ, जेएनएन। शहर में कोरोना से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब कोरोना से एक ही दिन में दो की मौत हो गई। इससे अस्‍पताल में हड़कंप मच गया है। इसमें से एक की रिपोर्ट कल ही पॉजिटिव आई थी और आज मौत हो गई। जबकि दूसरे की मौत शनिवार को देर रात करीब एक बजे हो गई। इसे कुछ दिन पहले ही भर्ती कराया गया था। अब मेरठ में कुल मरने वालों की संख्‍या 27 हो चुकी है, जो कि प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। वहीं कोरोना के सात नए संक्रमित मिले है। आसपास के जिलों में एक ही दिन में 33 नए मामले सामने आए हैं।

इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सभी को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। यहां कुल संख्‍या 418 हो चुकी है। साथ ही बुलंदशहर में शनिवार को कोरोना संक्रमण के आठ, सहारनपुर में  नौ नए,बागपत में 11 और बिजनौर में पांच नए  मामले सामने आए हैं। सहारनपुर में कोरोना के 240 संक्रमित हो गई है। यहां  फिलहाज कोई भी मौत नहीं हुई है। बुलंदशहर में कोरोना के तीन नए मामलों के साथ ही यहां कुल संख्‍या 119 हो चुकी है। जबकि 2 की मौत पूर्व में ही हो चुकी है। 

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि पूर्वा शेखरान निवासी 60 साल का एक व्यक्ति 29 मई को कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। शरीर में सिर्फ 83 फीसद आक्सीजन सेचुरेशन था। 29 मई की ही रात उसकी तबीयत बिगड़ गई। मरीज को वेंटीलेटर पर रखा गया, जहां उसकी मौत हो गई। सुबह परिजनों को शव दे दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने मृतक के संपर्क में रहने वालों की सूची बनाया है, जिसकी जांच हो रही है। कोविड वार्ड में चार अन्य मरीजों को आक्सीजन पर रखा गया था। इसमें से एक व्यक्ति की देर रात मौत हो गई । अब मेडिकल में इस मौत से हड़कंप मचा हुआ है।

व्यापारी के परिवार और पड़ोसी भी पाजिटिव

कोतवाली निवासी व भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के पिता के निधन के बाद संपर्क में रहने वालों में संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। इस परिवार के आठ में से सात लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि पड़ोसियों में छह लोग पाजिटिव हो गए है। उन्हें देर रात मेडिकल कोविड केंद्रों में भर्ती कराया गया। महाराष्ट्र से आया ढंढरा गांव का एक प्रवासी भी शामिल है। रजनब की एक गर्भवती महिला भी कोरोना पाजिटिव मिली है। जिसे शाम को मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में भर्ती करा लिया गया। उधर, शनिवार तक कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके लोगों की संख्या 298 तक पहुंच गई है। 

यहां इतने मरीज हो चुके हैं ठीक 

कोरोना के मरीजों की संख्‍या भले ही तेजी से बढ़ रहा हो पर राहत की बात यह है कि तेजी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है। मेरठ में 298 मरीज ठीक हो चुके हैं तो वहीं सहारनपुर में भी तेजी से 201 मरीज ठीक हो चुके हैं यहां कुल एक्टिव केस 39 है। साथ ही मुजफ्फरनगर में 73 संक्रमितों में से 25 मरीज ठीक किए जा चुके हैं। ऐसे ही अन्‍य आसपास के जिलों में कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं। मेरठ में कोरोना का कहर जारी है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.