एमएमएच कालेज के विधि छात्रों को मिली बड़ी राहत

चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े एमएमएच कालेज में एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्रों को बड़ी राहत मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 12:49 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 12:49 AM (IST)
एमएमएच कालेज के विधि छात्रों को मिली बड़ी राहत
एमएमएच कालेज के विधि छात्रों को मिली बड़ी राहत

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े एमएमएच कालेज में एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्रों को बड़ी राहत मिली है। वर्तमान शैक्षिक सत्र में जिन 220 छात्रों ने एलएलबी में प्रवेश लिया था, विवि ने बार काउंसिल आफ इंडिया से मान्यता न होने की वजह से उनका प्रवेश निरस्त कर दिया था। जिस पर छात्रों ने कोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट ने विश्वविद्यालय के निर्णय पर स्टे दे दिया है। अब विवि की ओर से 220 छात्रों के प्रवेश को कनफर्म किया जाएगा। कालेज में एलएलबी की शेष 200 सीटों पर प्रवेश के लिए जल्द ही विवि की ओर बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।

चुनौती मूल्यांकन के लिए आवेदन करें छात्र-छात्रा

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में संचालित बीएएमएस के कुछ छात्र फेल हो गए हैं, जिसे लेकर वे आएदिन विश्वविद्यालय परिसर में हंगामा व प्रदर्शन कर रहे हैं। कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने कालेजों को निर्देश दिया है कि वे ऐसे छात्र जो अपने मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है, उनका चुनौती मूल्यांकन के लिए आवेदन कराएं। अगर उनके अंक चुनौती मूल्यांकन में बदल जाते हैं तो शुल्क भी वापस कर दिए जाएंगे। विवि ने अनावश्यक रूप से परिसर में हंगामा करने को राजकीय कार्य में अवरोध बताया है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर क्विज प्रतियोगिता

डीपीएम सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को महात्मा गाधी पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें कक्षा आठ के बच्चों ने भाग लिया। शुभारंभ विद्यालय सचिव जगदीश त्यागी ने। उन्होंने बच्चों को महात्मा गांधी के बारे में बताया। अनुज त्यागी, हिमानी यादव, शिल्पा त्यागी, विशाल विनीता रस्तोगी, गुलाब सिंह, रीता यादव, सदा, रूपा राय, रेनू रानी, आयशा आदि मौजूद रहे।

धनसिंह कोतवाल की मूíत स्थापित करने की मांग

गांव हंसापुर में शुक्रवार को गुर्जर समाज विकास समिति की बैठक प्रवेश के आवास पर हुई। जिसमें गणेशपुर चौराहे पर धनसिंह कोतवाल मूíत लगाने की मांग की। समिति उपाध्यक्ष सूक्ष्म प्रधान ने कहा कि समाज को आगे ले जाने के लिए युवाओं को शिक्षित करना बहुत जरूरी है। बैठक के बाद गांव झुनझुनी, रहमापुर, मक्खन नगर, हस्तिनापुर, रामराज आदि गांव में जाकर समाज को जागरूक किया। मंत्री प्रमोद जैनर ने भी विचार रखे। संजीव जैनर, गिरिराज प्रधान, दिनेश जैनर, सुशील, मनोज, शिव कुमार, राजीव जैनर, बाबी गुर्जर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी