पुराने मुआवजे की दर पर अड़े भू स्वामी, मांग पूरी ना होने पर आंदोलन की चेतावनी Bijnor News

नेशनल हाईवे-74 पर शेरकोट क्षेत्र में मुआवजे को लेकर धरने पर बैठे भू-स्वामियों ने प्रशासन से कोई बात ना करने का मन बना लिया है। उनका कहना है कि बार-बार आश्वासन के बाद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 02:14 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 02:14 PM (IST)
पुराने मुआवजे की दर पर अड़े भू स्वामी, मांग पूरी ना होने पर आंदोलन की चेतावनी Bijnor News
मुआवजे की मांग को लेकर दी प्रदर्शन की चेतावनी।

बिजनौर, जेएनएन। नेशनल हाईवे-74 पर शेरकोट क्षेत्र में मुआवजे को लेकर धरने पर बैठे भू-स्वामियों ने प्रशासन से कोई बात ना करने का मन बना लिया है। उनका कहना है कि बार-बार आश्वासन के बाद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। अब भूस्वामियों के साथ भारतीय किसान यूनियन भी समर्थन में उतर आई है। रविवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रहा। लोगों ने अब आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

नेशनल हाईवे पर चौड़ीकरण कार्य के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया की गई है। इसमें भू स्वामियों को अभी तक उचित मुआवजा नहीं मिला है। पिछले एक साल से जिलाधिकारी और एसडीएम धामपुर स्तर पर कई बार बात करने के बाद भी समाधान नहीं निकला। शनिवार को भूस्वामी मोहल्ला फतेहनगर में धरने पर बैठ गए थे। अब भारतीय किसान यूनियन भी समर्थन में उतर आई हैं। रविवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रहा।

अब भूस्वामी पहले कुछ लोगों को दिए गए 42 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर की पुरानी दर पर ही मुआवजा लेने पर अड़ गए हैं। जबकि प्रशासन कुछ स्थानों पर केवल दो हजार की दर से मुआवजा दे रहा है। भू स्वामियों का आरोप है कि प्रशासन उन्हें उचित मुआवजा दिए बिना है निर्माण कराने की फिराक में है। भाकियू कार्यकर्ताओं सहित भूस्वामी ने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। 

chat bot
आपका साथी