सट्टा किंग की बेटी से प्रेम संबंध में हुई लईक की हत्या

परतापुर के हाईवे पर 14 अप्रैल की रात हुए लईक खान हत्याकांड का शनिवार को पुलिस लाइन में पुलिस ने राजफाश कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 06:21 AM (IST)
सट्टा किंग की बेटी से प्रेम संबंध में हुई लईक की हत्या
सट्टा किंग की बेटी से प्रेम संबंध में हुई लईक की हत्या

मेरठ । परतापुर के हाईवे पर 14 अप्रैल की रात हुए लईक खान हत्याकांड का शनिवार को पुलिस लाइन में एसपी सिटी ने राजफाश कर दिया। लईक की हत्या बटला हाउस के सट्टा किंग की बेटी से प्रेम प्रसंग और सट्टे के लेनदेन को लेकर हुई थी। पुलिस जिन दो बदमाशों को पिछले चार दिन से हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी, उन्हें हत्याकांड में शूटर की भूमिका में गिरफ्तार दिखाया है। साथ ही सट्टा किंग और शादी से दिल्ली जाने के दौरान लईक खान की लोकेशन देने वाला मुखबिर फरार है। जिस पिस्टल और तमंचे से हत्या की गई, वह दोनों हथियार भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि मवाना के गांव सठला निवासी लईक (24) पुत्र अनीस खां बटला हाउस दिल्ली में कढ़ाई का काम करता था। लईक बटला हाउस में ही सट्टा किंग ओखला निवासी तसलीम पुत्र राशिद के सट्टे से भी जुड़ा था। साथ ही सट्टा किंग की बेटी से भी लईक के प्रेम संबंध थे। इन बातों को लेकर तसलीम ने कई बार लईक को धमकी भी दी थी। कुछ करीबियों ने दोनों के बीच झगड़ा भी खत्म कराया था। उन्होंने कहा कि सट्टे का लेनदेन और बेटी के प्रेम संबंधों के विरोध में रास्ते से हटाने को लेकर लईक की हत्या की गई। हत्या को तसलीम के दो गुर्गे नई दिल्ली जामिया नगर निवासी दानिश पुत्र मुमताज और फ्रैंड्स कालोनी नई दिल्ली निवासी सलमान उर्फ ऐलिस उर्फ पोलाड पुत्र अलीमुद्दीन ने अंजाम दिया।

सिकंदर देता रहा लोकेशन

एसपी सिटी ने कहा कि 14 अप्रैल की रात लईक अपने दोस्तों सुहैल, बाबर, कादिर व अली अब्बास निवासीगण बटला हाउस के साथ हापुड़ रोड पर शादी से वापस रात तीन बजे स्विफ्ट कार से दिल्ली रवाना हुए। पानी की बोतल खरीदने को परतापुर तिराहे पर बालाजी होटल पर रुके। शादी से होटल तक की लोकेशन दूसरी गाड़ी में चल रहा पिलखुआ निवासी मोहम्मद सिकंदर पुत्र मोहम्मद नईम फोन पर बदमाशों से लईक की मुखबिरी कर रहा था। सुहैल व लईक गाड़ी में बैठे रहे, अन्य दोस्त होटल में गए। इसी बीच नकाबपोश बदमाशों ने लईक को गोलियों से भून डाला था।

chat bot
आपका साथी