बल्ली टूटने से गिरा मजदूर, कूल्हे की हड्डी टूटी, महिलाओं ने किया हंगामा

मवाना की चौधरीपुरा कालोनी में चार दिन पहने निर्माणाधीन मकान पर काम करते हुए बल्ली टूटने से नीचे गिरकर मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:39 PM (IST)
बल्ली टूटने से गिरा मजदूर, कूल्हे की हड्डी टूटी, महिलाओं ने किया हंगामा
बल्ली टूटने से गिरा मजदूर, कूल्हे की हड्डी टूटी, महिलाओं ने किया हंगामा

मेरठ, जेएनएन। मवाना की चौधरीपुरा कालोनी में चार दिन पहने निर्माणाधीन मकान पर काम करते हुए बल्ली टूटने से नीचे गिरकर मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उपचार का खर्च मकान स्वामी से दिलाने की मांग को लेकर शुक्रवार को महिलाएं थाने पहुंचीं और हंगामा किया। बाद में इंस्पेक्टर के आश्वासन पर वे वापस लौट गई।

मोहल्ला तिहाई निवासी ललित मजदूरी करता है। 13 सितंबर को वह मोहल्ला चौधरीपुरा में लाल्ला के निर्माणाधीन मकान में मजदूरी करने गया था। काम करते समय पैड की बल्ली टूटने के कारण वह दो मंजिले मकान से गिरकर घायल हो गया। एक्सरा कराने पर उसके कूल्हे में फ्रैक्चर आया। पीड़ित पक्ष की ओर से सीमा पुत्री स्व.सुभाष ने भवन स्वामी के खिलाफ तहरीर दी थी, जिसमें रिपोर्ट दर्ज करने व इलाज के लिए चार लाख रुपये दिलाने की मांग की गई थी।

कार्रवाई न होने से क्षुब्ध मजदूर पक्ष की महिलाएं सीमा के नेतृत्व में शुक्रवार दोपहर बाद थाने पहुंचीं और भवन स्वामी से ललित के इलाज के लिए पैसा दिलाने व मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। इंस्पेक्टर धमेंद्र सिंह राठौर द्वारा उचित कार्रवाई के आश्वासन पर महिलाएं लौट गई। हंगामा करने वाली महिलाओं ने लीला, सरबती, कैलाशो, बीरमति, सुखवीरी आदि शामिल थीं।

गली में छज्जे का निर्माण रुकवाया : मवाना के मुबारकपुर रोड पर स्थित गली में छज्जा निर्माण की शिकायत पर शुक्रवार को नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची और निर्माण कार्य रुकवा दिया।

फलावदा रोड के साईंधाम कालोनी निवासी अजय सिंह पुत्र एमडी सिंह ने दो माह पूर्व एसडीएम कमलेश गोयल को थाने के पास संकरी गली में जगवीर सिंह द्वारा छज्जा निर्माण किए जाने की शिकायत की थी। एसडीएम ने इस बाबत ईओ को को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिस पर ईओ सुनील कुमार ने भवन स्वामी को नोटिस जारी कर दिया था। शुक्रवार को पुन: छज्जा निर्माण की शिकायत पर पालिका के जेई जगपाल सिंह टीम के साथ पहुंचे और निर्माण कार्य रुकवा दिया।

chat bot
आपका साथी