कोरोना रिपोर्ट न होने से मुजफ्फरनगर में बार्डर पर फंसे कई राज्‍यों के कुंभ यात्री, उत्तराखंड प्रशासन ने वापस भेजा

12 व 14 अप्रैल के शाही स्नान को लेकर हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की भीड़ मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में उत्तराखंड बार्डर पर है। कई राज्यों से आने वाले यात्रियों को बार्डर से 72 घंटे पूर्व का कोविड टेस्ट न होने के चलते वापस भेजा जा रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 09:29 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:29 PM (IST)
कोरोना रिपोर्ट न होने से मुजफ्फरनगर में बार्डर पर फंसे कई राज्‍यों के कुंभ यात्री, उत्तराखंड प्रशासन ने वापस भेजा
कोरोना रिपोर्ट न होने से मुजफ्फरनगर में बार्डर पर फंसे कुंभ यात्री

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों के पास कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट न होने से उत्तराखंड प्रशासन ने इन सभी को वापस भेज दिया है। बड़ी संख्या में यात्री रात से बाईपास समेत सड़क पर डेरा डाले हैं। पुरकाजी पीएचसी में टेस्ट कराने के लिए यात्रियों की भीड़ जमा है।

शाही स्नान केे कारण उमड़े हैं लोग 

कुंभ मेला में सरकार की सभी व्यवस्था में कोविड ने दिक्कत खड़ी कर दी है। 12 व 14 अप्रैल के शाही स्नान को लेकर हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की भीड़ सड़क पर है। मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान व गुजरात आदि राज्यों से आने वाले यात्रियों को उत्तराखंड बार्डर से 72 घंटे पूर्व का कोविड टेस्ट न होने के चलते वापस भेजा जा रहा है।पुरकाजी पीएचसी पर सीमित संख्या में होते हैं कोविड टेस्ट

पुरकाजी पीएचसी पर सीमित संख्या में टेस्ट होने के बाद वहां भी कर्मचारियों ने हाथ खड़े कर दिए। बसों और कारों में सवार हजारों की संख्या में महिला, पुरुष, बुजुर्ग व बच्चों ने पूरी रात सड़क पर काटी। मामला लंबा खिंचता देख यात्रियों ने सड़क पर ही खाना बनाकर खाया। राजस्थान के डूंगरपुर निवासी सोमा, कमलेश, कांता, बाबूलाल, दुर्गा, लाल सिंह आदि का कहना है कि लंबी यात्रा कर यहां आए। कोविड रिपोर्ट न होने के चलते समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें? लौट जाएं या गंगा स्नान करने जाने के लिए सरकार की ओर से किसी सुविधा का इंतजार करें।

भाजपा नेता दे रहे आश्वासन

कुंभ में गंगा स्नान को लेकर यात्रियों की दिक्कतों को दूर करने के लिए भाजपाइयों ने प्रयास शुरू किया है। विधायक प्रमोद ऊटवाल ने बताया कि सीएमओ और अन्य अफसरों से व्यवस्था बनाने को कहा गया है। वरिष्ठ भाजपा नेता संजय वर्मा ने बताया कि उत्तराखंड के संघ व भाजपा के बड़े नेताओं को यात्रियों की दिक्कतों से अवगत कराया गया है। नगर पंचायत चेयरमैन जहीर फारुकी ने बताया कि यात्रियों के लिए सरकारी शौचालय खुलवाए हैं, जो भी बन सकेगा वह किया जाएगा।

इनका कहना है

बिना कोविड टेस्ट के यात्रियों को नहीं आना चाहिए था। संबंधित अफसरों व सीएमओ से बात कर यात्रियों की सुविधा के लिए इंतजाम किए जाएंगे।

दीपक कुमार, एसडीएम, सदर।

पीएचसी पर केवल 200 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट हो सकता है। यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा है। जांच का रिजल्ट आने में भी दो दिन लगते हैं।

डा. अरुण कुमार, पीएचसी, प्रभारी। 

chat bot
आपका साथी