पंचायत चुनाव में नामांकन फार्म जमा करने में उमड़ रही भीड़

पंचायत चुनाव में नामांकन फार्म जमा करने में उमड़ रही भीड़

दौराला ब्लाक में मंगलवार को ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन फार्म जमा किए गए।

JagranWed, 14 Apr 2021 01:45 AM (IST)

मेरठ, जेएनएन। दौराला ब्लाक में मंगलवार को ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन फार्म जमा किए गए। कोविड-19 से बचाव के नियम टूटते दिखाई दिए। प्रत्येक प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक व अन्यों लोगों की भीड़ खिड़की पर डटी रही। पुलिस भी मूकदर्शक बनी सामने ही बैठी थी।

ब्लाक के गेट पर पुलिस आधार कार्ड और प्रत्याशी व उनके प्रस्तावकों के आइडी चेक के बाद अंदर जाने दे रही थी। मगर कोविड-19 की एहतियात के लिए मास्क पहनना, सैनिटाइज करना और शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हुआ। सीओ दौराला संजीव कुमार दीक्षित का कहना है कि प्रत्याशी, प्रस्तावक के बिना किसी को प्रवेश नहीं करने दिया। जो लोग भीड़ रुप में थे, उन्हें बाहर करने की चेतावनी देकर दो गज दूर खड़ा कराया गया।

ट्रैफिक व्यवस्था धड़ाम, हर तरफ जाम: शहर की ट्रैफिक व्यवस्था धड़ाम हो चुकी है। प्रमुख चौराहों पर पुलिसकर्मी तो दूर होमगार्ड तक नहीं है। इसके चलते ही मंगलवार को हर तरफ जाम ही जाम दिखा। दिल्ली रोड से लेकर गढ़ रोड तक और एसएसपी व डीएम कार्यालय के बाहर भी जाम से दो चार होना पड़ा।

चुनावी ड्यूटी के चलते 70 प्रतिशत ट्रैफिक पुलिसकर्मी जा चुके हैं। ऐसे में चौराहों पर यातायात संभालने के लिए कोई नहीं है। मंगलवार को शहर के सभी प्रमुख चौराहों और सड़कों पर जाम से लोगों को दो चार होना पड़ा। जीरो माइल, बेगमपुल चौराहा, भैंसाली डिपो, जली कोठी, रेलवे रोड और मेट्रो प्लाजा पर रफ्तार पर ब्रेक लगे रहे। मिनटों का सफर घंटों में बदला रहा है। इसी तरह बच्चा पार्क, ईव्ज चौराहा, हापुड़ अड्डा, गांधी आश्रम और तेजगढ़ी चौराहे पर भी जाम ही जाम नजर आया। शहर के भीतरी हिस्सों में भी जाम के हालात रहे। घंटाघर, खैरनगर चौराहा, छतरी वाला पीर, भूमिया का पुल, गोला कुआं पर भी लोगों को घंटों तक परेशानी झेलनी पड़ी। लोग खुद ही व्यवस्था संभालते दिखाई दिए। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चुनावी ड्यूटी के चलते फोर्स दूसरे जनपदों में जा रहा है। जाम लगने पर थाना पुलिस का भी सहयोग लेकर परेशानी दूर की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.