Makeup Tips: जानिए क्‍या हैं आफिस की मेकअप किट में पांच बेहद जरूरी चीजें

अधिकतर कामकाजी महिलाएं अपने लुक को सिंपल रखने की बजाए एलीगेंट रखना पसंद करती है। कई बार तो महिलाओं को आफिस के लिए मेकअप करने का समय ही नहीं मिलता है ऐसे में वह अपने बैग में मेकअप किट रखती है।

Taruna TayalPublish:Mon, 06 Dec 2021 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 01:24 PM (IST)
Makeup Tips: जानिए क्‍या हैं आफिस की मेकअप किट में पांच बेहद जरूरी चीजें
Makeup Tips: जानिए क्‍या हैं आफिस की मेकअप किट में पांच बेहद जरूरी चीजें

मेरठ, जेएनएन। आफिस के तैयार होना कोई आसान काम नहीं हैं। हर दिन क्या पहनना है, और ड्रेस के साथ मेकअप की टेंशन हर कामकाजी महिला को हर दिन होती है। आफिस में क्या पहनना है और किस तरह तैयार होकर जाना है। इसके लिए बहुत कुछ सोचना पड़ता है। ऐसे में महिलाएं काफी भावुक और सीरियस होती है। अधिकतर कामकाजी महिलाएं अपने लुक को सिंपल रखने की बजाए एलीगेंट रखना पसंद करती है। कई बार तो महिलाओं को आफिस के लिए मेकअप करने का समय ही नहीं मिलता है, ऐसे में वह अपने बैग में मेकअप किट रखती है।

यह सबसे आसान तरीका है जब आफिस में होने वाली अचानक मीटिंग के लिए तैयार हुआ जा सकता है। ऐसे में किट में कुछ ऐसे प्रोडक्ट जरूर होने चाहिए। जिनसे आसानी से प्रभावी लुक पाया जा सकें।

ब्यूटी एक्सपर्ट मानसी गोयल बता रही हैं आफिस के लिए एक परफेक्ट मेकअप लुक। जिसे आसानी से कोई भी महिला कर सकती है। इसके लिए सबसे जरूरी है बीबी क्रीम, कंसीलर, काजल, लिपस्टिक और बाडी मिस्ट। पूरे दिन आफिस में तरोताजा रहने के लिए परफ्यूम से ज्यादा कारगर है बाडी मिस्ट। इसका इस्तेमाल करते समय ध्यान रखें कि वह ज्यादा स्ट्रांग न हो।

इसलिए हमेशा अच्छे फ्रेंगरेंस वाले बाडी मिस्ट ही उपयोग करें। जहां तक लिपस्टिक की बात है कि आफिस किट में कई शेडस एक साथ रखें। इसके मैट और ग्लासी दोनों ही तरह के मनपसंद शेड रखें। काजल के बिना आफिस मेकअप अधूरा है। इसलिए किसी अच्छे ब्रांड का काजल और आइलाइनर दोनों का हमेशा साथ रखें जिनका जरूरत के मुताबिक इस्तेमाल किया जा सकें। लाइट मेकअप के लिए बीबी क्रीम का इस्तेमाल करना ही बेहतर है। यह नेचुरल लुक देने के लिए काफी है। यह त्वचा को माइश्चराइज भी करता है।

बीबी क्रीम के साथ चेहरे के दाग धब्बे छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें। कंसीलर का इस्तेमाल बीबी क्रीम के बाद करें और अच्छी तरह से इसे ब्लेंड करें। नेचुरल फिनिशिंग के लिए अंगुलियों का इस्तेमाल करें। हाथ की गर्मी से कंसीलर चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड हो जाता है।