100 Days Kisan Andolan: मुजफ्फरनगर में राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ, 21 दिन की यात्रा के बाद पहुंचेगी गाजीपुर बार्डर

तीनों कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में संयुक्त मजदूर जाग्रति ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुभारंभ करते हुए कहा कि यात्रा 21 दिन में यूपी उत्तराखंड होते हुए 27 मार्च को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:37 AM (IST)
100 Days Kisan Andolan: मुजफ्फरनगर में राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ, 21 दिन की यात्रा के बाद पहुंचेगी गाजीपुर बार्डर
मुजफ्फरनगर में राकेश टिकैत ने ट्रैक्‍टर रैली का शुभारंभ किया।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। तीनों कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में संयुक्त मजदूर जाग्रति ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुभारंभ करते हुए कहा कि यात्रा 21 दिन में यूपी, उत्तराखंड होते हुए 27 मार्च को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेगी।

शनिवार को सुबह 11 बजे मुजफ्फरनगर के रामराज पहुंचे राकेश टिकैत ने गुरुद्वारे में माथा टेका। गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने उन्हें सरोपा भेट किया। इसके बाद धान मंडी से संयुक्त किसान मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। उन्होंने पत्रकारों को संबोधित हुए कहा कि सरकार किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं करना चाह रही है। सरकार को एमएसपी सीमा तय करनी चाहिए। ट्रैक्टर रैली में 19 ट्रैक्टर व 30 कारें शामिल रहीं। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल मौजूद रहा। रैली का शुभारंभ होने के बाद राकेश टिकैत अपनी कार से गाजीपुर बॉर्डर के लिए वापिस रवाना हो गए। इस दौरान एडीएम मेरठ, एसपी मेरठ, सीओ व एसडीएम मवाना, एसपी देहात मुज़फ्फरनगर अतुल श्रीवास्तव, भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव राजू अहलावत, अशोक घटायन, सुभाष धीमान, महबूब आलम, सुभागवीर मान, उदयवीर सिंह, अरविंद सिंह, अमृतपाल काहलों, अमृतपाल बरन, रमनदीप, बीरा सिंह आदि मौजूद रहे।

ग्रामीण ने जगह जगह किया स्वागत

रामराज से शुरु हुई संयुक्त किसान मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली का ग्रामीणों ने जलपान कराकर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। गांव पुट्ठी इब्राहिमपुर में सरदार हाकम सिंह ने, कैथोड़ा में महबूब आलम ने, शिवपुरी में सरदार बूटा सिंह आदि ग्रामीणों ने जोश के साथ स्वागत किया तथा बीआइटी के निकट स्थित गुरुद्वारा समिति द्वारा रैली में शामिल लोगों को भोजन के पैकेट व पानी की बोतल दी गई।

बैराज स्थित हैदरपुर चौकी पर तैनात रही पुलिस

बिजनोर जिला प्रशासन द्वारा गंगा बैराज पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जिससे ट्रैक्टर रैली को रोकने के क्यास लगाए जा रहे थे। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए मुज़फ्फरनगर की सीमा में स्थित हैदरपुर पुलिस चौकी पर रामराज,मीरापुर, जानसठ, ककरौली, भोपा थाने की पुलिस समेत भारी पीएसी बल तैनात रहा। सीओ जानसठ शकील अहमद हर गतिविधि पर अपनी नजर गड़ाए रहे। पुलिस ने रैली में शामिल सभी वाहनों की वीडियो ग्राफी की है। रैली के बिजनोर सीमा में पहुँचने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

बैराज पर लगा जाम

संयुक्त किसान मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली को सकुशल निकालने के लिए मुख्य चोराहों व तिराहे पर पुलिस तैनात रही। बिजनोर जनपद की सीमा में रैली के प्रवेश करने के बाद बैराज पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। दोनों ओर से वाहन आमने सामने आने से करीब आधे घंटे तक रुक रुक कर जाम लग रहा। 

chat bot
आपका साथी