स्कूल बस में मारपीट-फाय¨रग, छात्र के अपहरण की कोशिश

हॉकी, डंडे व धारदार हथियारों से किया हमला, तोड़फोड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 07:00 AM (IST)
स्कूल बस में मारपीट-फाय¨रग, छात्र के अपहरण की कोशिश
स्कूल बस में मारपीट-फाय¨रग, छात्र के अपहरण की कोशिश

मेरठ : मवाना में मिल रोड बाईपास के सामने दो दर्जन हथियारबंद युवकों ने स्कूल बस को रुकवा लिया और एक छात्र पर हमला कर उसका अपहरण की कोशिश की। फाय¨रग कर दहशत फैलाई। एसडीएम और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे, लेकिन आरोपित हत्थे नहीं चढ़ सके।

नगर के मोहल्ला तिहाई होली-चौक निवासी कैफ पुत्र तालिब स्प्रिंग डेल्स स्कूल में कक्षा 12वीं का छात्र है। वह स्कूल बस में आता-जाता है। मंगलवार दोपहर लगभग दो बजे छुट्टी के बाद मिल रोड बाईपास के सामने दो दर्जन हथियारबंद युवकों ने चालक को तमंचा दिखाकर स्कूल बस रुकवा ली। बस में चढ़े युवक कैफ को नीचे खींचकर खेत में ले जाने लगे। उसे डंडे, हॉकी और धारदार हथियारों से घायल कर दिया। साथी छात्रों के बीच में आने पर कैफ चंगुल से छूटकर पास के मकान में घुस गया। आरोपितों ने बस में तोड़फोड़ व कई राउंड फाय¨रग की।

सूचना पर मयफोर्स थाना प्रभारी एमपी ¨सह और एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कांबिंग की, लेकिन हमलावरों का सुराग नहीं लगा।

उधर, पीड़ित छात्र ने कहा कि एक माह पूर्व कुछ युवकों से उसकी मारपीट हुई थी। इंस्पेक्टर एमपी ¨सह घटना का कारण छेड़छाड़ व छात्रों के वर्चस्व को मान रहे हैं। पीड़ित छात्र ने आरोपित सागर पंडित पुत्र मूलचंद व प्रयांशु गुर्जर निवासी फलावदा रोड मवाना समेत सात-आठ अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दिल्ली क्राइम ब्रांच में तैनात है छात्र का पिता

कैफ के पिता तालिब दिल्ली क्राइम ब्रांच में सिपाही हैं। साथी छात्रों ने बताया, यदि कैफ भागकर मकान में नहीं छिपता तो हमलावर उसे जान से मार देते। कुछ लोगों के ललकारने पर हमलावर वे फरार हो गए। पौड़ी हाईवे पर आए दिन ऐसे मामले

म रठ-पौड़ी हाईवे के रानी नंगला मोड़ पर पर एक सप्ताह पूर्व प्राइवेट बस सवार आठ-दस युवकों ने तमंचे के बल पर छात्राओं के अपहरण का प्रयास किया था। वहीं, इंचौली थाने के गांव बना निवासी छात्र को बहचोला के पास एक माह पूर्व आठ-दस युवकों ने गोली मारी थी। छह माह पूर्व नगर में एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव के सामने ही राफन चौराहे पर दर्जनभर युवकों ने प्राइवेट बस सवार युवकों से मारपीट की थी। मामला छात्रों के दो गुटों में मारपीट का है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

-राजेश कुमार, एसपी देहात मेरठ सूचना पर घटनास्थल का जायजा लिया। बाहरी लड़के कौन थे और झगड़ा क्यों हुआ, जानकारी में नहीं है।

मनोज रस्तोगी, प्रबंधक स्प्रिंग डेल्स स्कूल, मवाना

chat bot
आपका साथी