Bagpat Kidnapping Case: बागपत में अपह्रत व्यापारी बरामद, फोन पर मांगी थी एक करोड़ की फिरौती

सोमवार को सुबह अपह्रत किए गए व्यापारी को दोपहर में बरामद कर लिया गया।
Publish Date:Mon, 26 Oct 2020 09:08 AM (IST) Author: Prem Bhatt

बागपत, जेएनएन। बड़ौत में सोमवार को अल सुबह दुकान जा रहे लोहा व्यापारी का अपहरण कर एक करोड़ की फिरौती मांगी गई। इस घटना से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। एडीजी, आइजी, एसपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और व्यापारी की तलाश शुरू की। करीब नौ घंटे बाद व्यापारी को रटौल गांव के पास सकुशल बरामद कर लिया गया। पुलिस का दावा है कि घेराबंदी के कारण बदमाश लोहा व्यापारी को छोड़कर भाग निकले। बदमाशों की तलाश की जा रही है।

एक करोड़ की मांगी फिरौती 

बड़ौत शहर के मोहल्ला खत्री गढ़ी निवासी 55 वर्षीय आदिश कुमार जैन लोहा व्यापारी हैं। उनकी भगवान महावीर मार्ग पर दुकान है। सोमवार सुबह करीब पांच बजे वह सामान उतरवाने के लिए घर से पैदल ही दुकान के लिए निकले। सुबह छह बजे छोटे पुत्र अर्पित जैन उर्फ रिंकू के मोबाइल पर आदेश जैन के मोबाइल नंबर से काल आई। काल करने वाले ने आदेश जैन का अपहरण करने की बात बताते हुए एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती नहीं देने पर हत्या की धमकी दी। स्वजन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। 

सुबह पांच बजे हुआ था अपहरण 

एसपी अभिषेक सिंह मौके पर पहुंचे और स्वजन से जानकारी लेने के बाद पूरे जिले की सीमा सील करते हुए आसपास के जिलों व हरियाणा के सोनीपत को भी अलर्ट कर दिया। दोपहर करीब तीन बजे पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एडीजी राजीव सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार व एसपी अभिषेक ने बताया कि अपहृत लोहा व्यापारी को नौ घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर लिया गया। एडीजी ने बताया कि सुबह पांच बजे लोहा व्यापारी का कार सवार तीन बदमाशों ने अपहरण किया था। 

बरामद हुआ व्‍यापारी 

पुलिस की घेराबंदी के चलते बदमाश दोपहर दो बजे लोहा व्यापारी को रटौल गांव के निकट स्थित पूर्वी यमुना नहर पटरी पर छोड़कर फरार हो गए। एडीजी ने स्पष्ट किया कि बदमाशों को फिरौती नहीं दी गई है। आदिश के बेटे अर्पित की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण व फिरौती मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है। बदमाशों की तलाश में एसटीएफ मेरठ व जिले की पुलिस को लगाया गया है। आदिश की सकुशल बरामदगी पर पुलिस व स्वजन ने राहत की सांस ली।

किसी और का करना था अपहरण

लोहा व्यापारी आदिश जैन ने बताया कि बदमाशों ने एक स्कूल के पास से वैबनआर कार में उनका अपरहण किया। आंखों पर पट्टी बांधकर कार में घुमाते रहे। उन्हीं के फोन से फिरौती के लिए फोन किया। बाद में बदमाशों ने यह भी कहा कि उन्हें किसी और का अपहरण करना था। गलती से तुम्हारा कर लिया। बदमाशों ने रास्ते में आदिश को दो बार पानी पिलाया। 

प्रियंका ने किया ट्वीट

व्यापारी के अपहरण पर कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार को घेरा। प्रियंका ने ट्वीट में लिखा कि यूपी के बागपत में आज लोहा व्यापारी का अपहरण हो गया। यूपी में न तो महिलाएं सुरक्षित हैं और न ही व्यापारी। बच्चे भी सुरक्षित नहीं हैं। सरकार के लोग चुनावी सभाओं में जाकर कोरी भाषणबाजी करते हैं। जनता में भय व्याप्त है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.