घर से किशोरी को अगवा किया और रास्ते में छोड़ा

किशोरी ने परिवार के साथ रहने से इन्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 02:45 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 02:45 AM (IST)
घर से किशोरी को अगवा किया और रास्ते में छोड़ा
घर से किशोरी को अगवा किया और रास्ते में छोड़ा

मेरठ, जेएनएन। किशोरी ने परिवार के साथ रहने से इन्कार कर दिया। कोर्ट के आदेश पर दोबारा उसे उद्धार केंद्र भेज दिया गया। सवाल है कि किशोरी को घर से अगवा करने वाले कपिल ने उसे रास्ते में क्यों छोड़ा था। किशोरी इस सवाल का जवाब पुलिस पूछताछ में नहीं दे पाई। अब पुलिस आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि किशोरी की दोस्ती कपिल पुत्र सत्यवान निवासी हजूराबाद गढ़ी थाना सिंघावली अहीर से थी। कपिल ने अपने भाई और दोस्त के साथ मिलकर किशोरी को उसकी नानी के घर से अगवा कर लिया था। अगले दिन ही उसे मवाना रोड पर छोड़ दिया। किशोरी की मां ने 23 जनवरी को परीक्षितगढ़ थाने में कपिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। उधर, लालकुर्ती क्षेत्र में लावारिस मिली किशोरी को लोगों ने थाने में सौंप दिया। किशोरी ने पुलिस को परिवार के बारे में कुछ नहीं बताया। ऐसे में पुलिस ने सात जनवरी को उसे उद्धार केंद्र भेज दिया।

एक माह में ऐसे चला परिवार का पता

उद्धार केंद्र के कर्मचारी लगातार किशोरी से परिवार का अता-पता पूछ रहे थे। आखिरकार किशोरी ने अपनी मां का मोबाइल नंबर बता दिया। यह नंबर कई दिन से बंद पड़ा था। स्टाफ ने मोबाइल नंबर की आइडी निकालकर परिवार से खेकड़ा में संपर्क साध लिया। इस तरह किशोरी के परिवार की जानकारी मिल पाई।

डीएनए रिपोर्ट ने बचाई पुलिस की फजीहत

पुलिस दावा कर रही है कि सरधना नहर में शव पर मिले कड़े और कपड़ों से किशोरी की शिनाख्त उसकी मां ने की थी। दरअसल, इस शव का पहले ही लावारिस में अंतिम संस्कार हो चुका था। शिनाख्त के बावजूद पुलिस ने शव का सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजा। डीएनए रिपोर्ट नहीं आने की वजह से पुलिस ने अभी तक आरोपितों पर हत्या की धारा नहीं बढ़ाई। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित पहले से ही अपहरण के मामले में जेल में बंद हैं। ऐसे में उन पर कोई धारा बढ़ाई या घटाई नहीं जाएगी।

परिवार के डर से घर जाने से किया इन्कार

पुलिस के अनुसार परिवार के डर की वजह से किशोरी ने घर जाने से इन्कार कर दिया। कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए पुलिस ने किशोरी को उद्धार केंद्र भेज दिया।

chat bot
आपका साथी