कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच खुशी की पाठशाला ने शुरू की नई पहल, तनाव कम करने में मिलेगी मदद Meerut News

कोरोना महामारी का बढ़ता प्रकोप तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। जिसमें कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को कोरोना रोग के रूप में शारीरिक जख्म दे रहा है तो वहीं गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्ति अपनी जान तक गवां रहे हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:04 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:04 AM (IST)
कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच खुशी की पाठशाला ने शुरू की नई पहल, तनाव कम करने में मिलेगी मदद Meerut News
मेरठ में तनाव दूर करने के लिए खुशी की पाठशाला।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना महामारी का बढ़ता प्रकोप तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। जिसमें कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को कोरोना रोग के रूप में शारीरिक जख्म दे रहा है तो वहीं गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्ति अपनी जान तक गवां रहे हैं। महामारी की ऐसी मार झेलने वाले या करीब से इसकी भयावहता को देखने वालों के मस्तिष्क में कोरोना गहरी छाप छोड़ जा रहा है। इसके चलते लोग अवसाद और पीड़ा में जा रहे हैं। ऐसे तनावपूर्ण माहौल में रहने वाले लोग भी पीडि़त हैं।

इससे लोगों को उबारने या उनके खालीपन को भरने के लिए इस्माईल नेशनल महिला पीजी कालेज रसायन विज्ञान विभाग की सहायक प्रोफेसर व छात्रों को हुनरमंद बनानी वाली पहल खुशी की पाठशाला की मोटिवेशनल काउंसलर डा. रेनू अग्रवाल ने बताया कि 21 अप्रैल विश्व रचनात्माकता एवं नवाचार दिवस पर से छात्रों व युवाओं के लिए आनलाइन इंग्लिश स्पीकिंग व पब्लिक स्कीकिंग की निश्शुल्क क्लासेस शुरू करने जा रही हैं।

पब्लिक स्पीकिंग के जरिए युवाओं को बिना डरे अपनी बात को समाज में कैसे रखना है इस डर व झिझक को दूर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में एक नई कला को सीख कर अपने आप को सकारात्मक विचारों से कोरोना को मात देने का बहुत अच्छा उपाय है। इस पहल में विद्याथियों को शिक्षा के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान भी दिया जाता है। यह 90 दिनो का कोर्स चलेगा। जिसमें छात्रों को आनलाइन पंजीकरण कर अपना नाम दर्ज कराना होगा। इसके लिए 9837073754 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी