बेडरूम में रखें ये ताजे फूल, मानसिक शांति और तनाव दूर करने के साथ करेंगे ऊर्जा का संचार

ज्योतिष डा. उमेश पुरी का कहना है कि सोने वाले कमरे में विभिन्न प्रकार के फूल रखने से तनाव दूर होता है और ऊर्जा का संचार भी होता है। इसके साथ ही ताजे फूलों को ड्राइंग रूम और डाइनिंग हाल में भी रखने से मानसिक शांति मिलती है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:32 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 03:02 PM (IST)
बेडरूम में रखें ये ताजे फूल, मानसिक शांति और तनाव दूर करने के साथ करेंगे ऊर्जा का संचार
घर में लगाएं ताजे फूल, मिलेगी ऊर्जा।

मेरठ, जेएनएन। फूल जहां घर की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, वहीं इन्हें घर में रखने से मानसिक शांति भी मिलती है। यहां तक कि आयुर्वेद चिकित्सा और ज्योतिष में भी इनका विशेष महत्व है। ज्योतिष डा. उमेश पुरी का कहना है कि सोने वाले कमरे में विभिन्न प्रकार के फूल रखने से तनाव दूर होता है, और ऊर्जा का संचार भी होता है। इसके साथ ही ताजे फूलों को ड्राइंग रूम और डाइनिंग हाल में भी रखने से मानसिक शांति मिलती है।

चंपा और रजनीगंधा करते हैं तनाव दूर

यह फूल राधा रानी को बेहद पसंद है। इस फूल पर कभी भी भंवरा और मधुमक्खी भी नहीं बैठती है। इसे घर में रखने से तनाव और स्ट्रेस दूर होता है। वहीं रजनीगंधा के फूल ऊर्जा का संचार करते है। अप्रैल माह में रजनीगंधा के फूल आसानी से मिल जाते है।

बेला चमेली से होता वातावरण शुद्ध

बेला चमेली के फूल काफी सुगंधित होते हैं। इन्हें घर में रखने से वातावरण शुद्ध होता है। साथ ही इन्हें घर में रखना शुभ माना जाता है। इसके अलावा मन और दिमाग को शांत रखने के लिए हरसिंगार के फूलों को घर में रखा जा सकता है। इनका रंग भी काफी आकर्षक होता है।

गुलाब करवाते है खुशी का अहसास

गुलाब प्रेम का प्रतीक है। जिसे अधिकांश लोग पसंद करते हैं। बात जब लाल और गुलाबी गुलाब की हो तो मन स्वयं ही खुश हो जाता है। मन को शांत रखने के लिए घर के किसी पाट में ढेरों गुलाबी गुलाब रखे जा सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी