सिंगार पर दिल खोलकर खर्च, बाजार में उल्लास

करवाचौथ की तैयारियां जोरों पर हैं। रविवार को सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए सोलह सिंगार कर निर्जला व्रत रखेंगी। शुक्रवार को आबूलेन सदर सेंट्रल मार्केट लालकुर्ती शारदा रोड समेत तमाम बाजारों में कपड़ों ज्वेलरी और पूजन सामग्री की खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ती रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:49 PM (IST)
सिंगार पर दिल खोलकर खर्च, बाजार में उल्लास
सिंगार पर दिल खोलकर खर्च, बाजार में उल्लास

मेरठ, जेएनएन। करवाचौथ की तैयारियां जोरों पर हैं। रविवार को सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए सोलह सिंगार कर निर्जला व्रत रखेंगी। शुक्रवार को आबूलेन, सदर, सेंट्रल मार्केट, लालकुर्ती, शारदा रोड समेत तमाम बाजारों में कपड़ों, ज्वेलरी और पूजन सामग्री की खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ती रही। वहीं, देर रात तक महिलाओं ने सजना के नाम की मेहंदी रचाई। करवाचौथ पर दुल्हन सा निखार पाने के लिए सैलून पर महिलाओं ने फेशियल, मेनीक्योर-पेडीक्योर, हेयर कटिंग, कलरिग और नेल आर्ट करवाया। सैलून संचालकों का कहना है कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार कारोबार में 50 से 60 फीसद बढ़ोतरी है।

करवाचौथ से पहले ही महिलाएं सैलून में पैकेज बुक करा लेती हैं। इस बार बाडी पालिशिंग की भी मांग है। डिमांड को ध्यान में रखते हुए ही कई तरह के ब्यूटी पैकेज तैयार किए जाते हैं। पिछले साल की अपेक्षा इस बार पैकेज बुकिंग अधिक है।

-अभिनव बख्शी, निदेशक, लेक्मे सैलून साकेत करवाचौथ पर हर महिला मेहंदी लगवाना पसंद करती है। अब तो युवतियों में भी मेहंदी लगवाने का क्रेज है। नवविवाहित महिलाएं जहां भरवा, राजस्थानी मेहंदी डिजाइन और दूल्हा दुल्हन वाले डिजाइन लगवाती हैं, वहीं इस बार पाकिस्तानी डिजाइन का भी काफी क्रेज है। डिजाइन के हिसाब से कीमत तय की जाती है।

-सलमान, मेहंदी आर्टिस्ट, सदर बजार करवाचौथ से एक दिन पहले महिलाओं ने मंगलसूत्र और अन्य गहनों की जमकर खरीदारी की। इसके साथ ही पायल और बिछुआ भी खरीदा गया। दो साल बाद बाजार में करवाचौथ पर रौनक देखने को मिली है।

-आकाश मांगलिक, निदेशक, भगत ज्वेलर्स पिछले साल की अपेक्षा इस बार परिधानों का बाजार 50 फीसद अधिक है। महिलाएं पारंपरिक साड़ी और लहंगा के साथ ही फैंसी डिजाइनर ड्रेस खरीदना भी पसंद कर रही हैं। इसमें थ्री पीस ड्रेस, शरारा ड्रेस और पेपलम ड्रेस की मांग सबसे ज्यादा है। वहीं, लाल, रानी और वाइन कलर के परिधान सबसे ज्यादा पसंद किए गए।

-प्रवीण रस्तोगी, कविता साड़ी सेंटर साकेत

chat bot
आपका साथी