karva chauth 2021: करवाचौथ पर दुल्हन सा निखार पाने की होड़, मेरठ और आसपास के बाजारों में बढ़ी रौनक

karva chauth 2021 करवाचौथ को लेकर सुहागिनों में उत्‍साह और उल्‍लास है। वहीं बाजारों में भी कपड़ों ज्वेलरी और ब्यूटी पैकेज में वैरायटी की भरमार। हाथों में लगवाई जा रही मेहंदी। कल रखा जाएगा व्रत। यातायात संभालने के लिए ट्रैफिक पुलिस भी हुई मुस्‍तैद।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:20 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:56 PM (IST)
karva chauth 2021: करवाचौथ पर दुल्हन सा निखार पाने की होड़, मेरठ और आसपास के बाजारों में बढ़ी रौनक
बाजारों में दो साल बाद करवाचौथ पर पहले जैसी रौनक।

मेरठ, जेएनएन। karva chauth 2021 कल यानी रविवार को करवाचौथ को लेकर वेस्‍ट यूपी के जिलों में जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। सुहागिन महिलाएं खरीदारी करने के साथ साथ हाथों पर मेहंदी भी लगवा रही हैं। मेरठ सहित सभी स्‍थानों पर बाजारों में भारी भीड़ है। वहीं दूसरी ओर रविवार को सुहागिनें अपने पति की लंबी उम्र के लिए सोलह सिंगार कर निर्जला व्रत रखेंगी। इस बीच बाजारों में बढ़ती भीड़ के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने भी कमर कस ली है। जाम न लगे, इसके लिए यातायात पर ज्‍यादा ध्‍यान दिया जा रहा है। खरीदारी के चलते दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं।

दुल्हन सा निखार

मेरठ में आबूलेन, सदर, सेंट्रल मार्केट, लालकुर्ती, शारदा रोड समेत तमाम बाजारों में कपड़ों, ज्वेलरी और पूजन सामग्री की खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ती रही। वहीं, देर रात तक महिलाओं ने सजना के नाम की मेहंदी रचाई। करवाचौथ पर दुल्हन सा निखार पाने के लिए सैलून पर महिलाओं ने फेशियल, मेनीक्योर-पेडीक्योर, हेयर कटिंग, कलरिंग और नेल आर्ट करवाया। सैलून संचालकों का कहना है कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार कारोबार में 50 से 60 फीसद बढ़ोतरी है।

इनका कहना है

करवाचौथ से पहले ही महिलाएं सैलून में पैकेज बुक करा लेती हैं। इस बार बाडी पालिशिंग की भी मांग है। डिमांड को ध्यान में रखते हुए ही कई तरह के ब्यूटी पैकेज तैयार किए जाते हैं। पिछले साल की अपेक्षा इस बार पैकेज बुकिंग अधिक है।

- अभिनव बख्शी, निदेशक, लेक्मे

करवाचौथ पर हर महिला मेहंदी लगवाना पसंद करती है। अब तो युवतियों में भी मेहंदी लगवाने का क्रेज है। नवविवाहित महिलाएं जहां भरवा, राजस्थानी मेहंदी डिजाइन और दूल्हा दुल्हन वाले डिजाइन लगवाती हैं, वहीं इस बार पाकिस्तानी डिजाइन का भी काफी क्रेज है। डिजाइन के हिसाब से कीमत तय की जाती है।

- सलमान, मेहंदी आर्टिस्ट, सदर बजार

करवाचौथ से एक दिन पहले महिलाओं ने मंगलसूत्र और अन्य गहनों की जमकर खरीदारी की। इसके साथ ही पायल और बिछुआ भी खरीदा गया। दो साल बाद बाजार में करवाचौथ पर रौनक देखने को मिली है।

- आकाश मांगलिक, निदेशक, भगत ज्वेलर्स

पिछले साल की अपेक्षा इस बार परिधानों का बाजार 50 फीसद अधिक है। महिलाएं पारंपरिक साड़ी और लहंगा के साथ ही फैंसी डिजाइनर ड्रेस खरीदना भी पसंद कर रही हैं। इसमें थ्री पीस डे्रस, शरारा ड्रेस और पेपलम डे्रस की मांग सबसे ज्यादा है। वहीं, लाल, रानी और वाइन कलर के परिधान सबसे ज्यादा पसंद किए गए।

- प्रवीण रस्तोगी, कविता साड़ी सेंटर साकेत

chat bot
आपका साथी