top menutop menutop menu

ड्रेसाज में करनदीप-वीरा की जोड़ी है आगे

मेरठ, जेएनएन। आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में सोमवार को सीसीआइ टू-स्टार और सीसीआइ-वन स्टार प्रतियोगिताएं शुरू हुई। पहले दिन की सीसीआइ टू-स्टार ड्रेसाज इवेंट में आर्मी इक्वेस्ट्रियन नोड यानी एईएन के घुड़सवारों का दबदबा रहा। ड्रेसाज के बाद सबसे कम पेनाल्टी के साथ बढ़त लेने वालों में पहले और दूसरे स्थान पर आरवीसी स्थित आर्मी इक्वेस्ट्रियन नोड के घुड़सवार हैं। सबसे कम 34.8 पेनाल्टी के साथ एईएन के मेजर करनदीप मलिक और वीरा की जोड़ी है। टू-स्टार की जंपिंग प्रतियोगिता मंगलवार को होगी।

इसके अलावा वन स्टार के ड्रेसाज भी सोमवार को शुरू हुए। इसके इवेंट और मंगलवार को भी चलेंगे। इस घुड़सवारी प्रतियोगिता में 60 से अधिक घोड़े व राइडर हिस्सा ले रहे हैं। इनमें 15 राइडर आरवीसी के हैं और 45 राइडर व घोड़े बाहर से आए हैं। इसके अलावा आर्मी इक्वेस्ट्रियन नोड के घुड़सवार भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं जिनकी ट्रेनिंग पिछले कुछ समय से इंग्लैंड से आई कोच एसामंथा जेन करा रही हैं। प्रतियोगिता में घुड़सवारों के प्रदर्शन पर सामंथा बारीकी से नजर रख रही हैं। उनका वीडियो बनाकर भी उन्हें दिखा रही हैं जिससे छोटी-छोटी कमियों को भी चिन्हित किया जा सके। इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित घुड़सवारी प्रतियोगिता में फेडरेशन इक्वेस्टर इंटरनेशनेल से मान्यता प्राप्त अंतरराष्ट्रीय जज कर्नल एसएस राठौर, कर्नल जगत सिंह और कर्नल एचआर सुनील बारीकी से मूल्यांकन कर रहे हें।

सीसीआइ टू-स्टार में यही है ड्रेसाज पोजीशन

एक : एईएन के मेजर करनदीप मलिक व वीरा : 34.8 पेनाल्टी

दो : एईएन के दफेदार विकास कुमार व विक्ट्री लैप : 35.2 पेनाल्टी

तीन : आरटीएस सहारनपुर के सवार राज कुमार व गोल्डन ब्वाय : 36.9 पेनाल्टी

चार : एईएन के सवार विकास कुमार व अल्ताफ : 37.2 पेनाल्टी

पांच : एएससी के कैप्टन पियुष देशमुख व रामासीस : 38.4 पेनाल्टी

छह : 61 कैवेलरी के दफेदार मो. अबरार व रफ्तार : 41.0

सात : एईएन के दफेदार कुंभर महेश व इंडियन ग्लोरी : 41.7 पेनाल्टी

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.