kanwar Mela: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा पर लगवाया कांवड़ मेले को प्रतिबंधित करने का बैनर

श्रावण मास के पहले सोमवार को दिनभर हाईवे पर हरिद्वार की ओर जाने वाले वाहनों की भारी भीड़ रही। उत्तराखंड पुलिस ने कुछ लोगों को अपने राज्य में आने की अनुमति दी तो कुछ को वापस भेज दिया। दोनों राज्‍य की सीमा पर बैनर भी लगाया गया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:50 PM (IST)
kanwar Mela: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा पर लगवाया कांवड़ मेले को प्रतिबंधित करने का बैनर
कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दोनों राज्यों की सीमा पर खड़ा किया गंगाजल का टैंकर।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। kanwar Mela मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा पर एसएसपी हरिद्वार की ओर से कांवड़ मेला को प्रतिबंधित करने का बैनर लगाया गया है। वहीं, गंगाजल से भरा टैंकर लेकर नगर पंचायत के कर्मचारी सीमा पर डटे हैं।

प्रशासन दिखा मुस्‍तैदी

श्रावण मास के पहले सोमवार को दिनभर हाईवे पर हरिद्वार की ओर जाने वाले वाहनों की भारी भीड़ रही। उत्तराखंड पुलिस ने कुछ लोगों को अपने राज्य में आने की अनुमति दी तो कुछ को वापस भेज दिया। हरिद्वार एसएसपी की ओर से भूराहेड़ी कट पर कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने का बैनर लगाया गया है। हरिद्वार प्रशासन की ओर से गंगाजल से भरा टैंकर सीमा पर भेजा गया है, जिस पर नगर पंचायत पुरकाजी के सफाई नायक रविकांत, दीपक, अशोक कुमार व संजीव की गंगाजल वितरण करने की डयूटी लगाई गई है। लेखपाल कृष्णकांत ने बताया, जो श्रद्धालु हरिद्वार नहीं जाना चाहते, उन्हें सीमा पर ही गंगाजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था है। गंगाजल के लिए किसी को हरिद्वार जाने की जरूरत नहीं है।

अतिरिक्‍त पुलिस बल

प्रभारी निरीक्षक एचएन सिंह ने बताया कि उत्तराखंड से लगती सीमाओं, नहर पटरी व भूराहेड़ी पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया है। थाने से एक दारोगा व सिपाही हर की पौड़ी पर भेजे गए हैं। दारोगा वहां से कांवडिय़ों की सही स्थिति व उनके जाने के तरीकों की जानकारी जुटाएंगे। दोनों राज्यों की पुलिस मिलकर हरिद्वार जाने वालों के मकसद की जानकारी जुटाएगी।

chat bot
आपका साथी